7 साल की बच्ची का मेहंदी से हुआ बुरा हाल, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

महिला ने दावा किया है कि, मेंहदी टैटू के कारण उसकी 7 साल की बेटी केमिकल से जल गई. फेसबुक पर महिला ने तस्वीर के साथ अपनी बेटी की आपबीती साझा की है.

7 साल की बच्ची का मेहंदी से हुआ बुरा हाल, अस्पताल में कराना पड़ा भर्ती

मेहंदी से बच्ची को हुआ केमिकल बर्न, जाना पड़ा हॉस्पिटल.

मेहंदी के खूबसूरत डिजाइन हाथों पर रचना महिलाओं को काफी पसंद आता है, लेकिन कभी-कभी मेहंदी की गड़बड़ी की वजह से केमिकल रिएक्शन होने का भी डर रहता है. यूनाइटेड किंगडम (United Kingdom) में एक ऐसा ही मामला सामने आया है, जहां एक 7 साल की बच्ची ब्लैक इंक (black ink) वाली मेहंदी टैटू (henna tattoos) की वजह से जल गई और उसके पैरों में निशान पड़ गए.

किर्स्टी न्यूटन (Kirsty Newton) ने फेसबुक (Facebook) पर खुलासा किया कि, उनकी 7 साल की बेटी मटिल्डा (Matilda) ने पिछले महीने तुर्की में छुट्टियों के दौरान अपने होटल में एक तितली का टैटू (tattoo of a butterfly) बनवाया था.

न्यूयॉर्क पोस्ट (New York Post) की रिपोर्ट के अनुसार, ये एक खूबसूरत अनुभव के बजाय, बच्ची के लिए बेहद डरावना अनुभव साबित हुआ. केमिकल्स बर्न और जलन की वजह से बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया. किर्स्टी न्यूटन ने मेंहदी टैटू की तस्वीरें शेयर करते हुए फेसबुक पर लिखा, 'कृपया अपने बच्चों को मेंहदी टैटू बनवाते समय सावधान रहें. मटिल्डा ने छुट्टी के दिन मेंहदी टैटू बनवाया था और यह बिल्कुल ठीक था, एक हफ्ते बाद उसे एलर्जी की प्रतिक्रिया हुई.'

यहां देखें पोस्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डॉक्टर ने किर्स्टी को बताया कि, कभी-कभी मेहंदी में एक्स्ट्रा पिगमेंट का इस्तेमाल किया जाता है, पोस्ट के अनुसार, यह रिएक्शन तब दिखना शुरू हुआ, जब परिवार छुट्टियों से इंग्लैंड लौटा. इसके तुरंत बाद किर्स्टी ने देखा कि, मटिल्डा का टैटू लाल और खुजलीदार हो रहा है और फिर उसकी स्किन में जलन शुरू हो गई. जब 7 साल की बच्ची की जलन तेज होने लगी और खून बहने लगा, तो मां बच्ची को अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने पुष्टि की कि उसे काली मेहंदी से एलर्जी हो रही है.