केरल में ट्रांसजेंडर युगल बना माता-पिता, बच्चे की लैंगिक पहचान साझा करने से किया इनकार

ट्रांसजेंडर जोड़े के एक सदस्य जिया पावल ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ‘‘सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सुबह साढ़े नौ बजे ऑपरेशन के जरिये बच्चे का जन्म हुआ.’’पावल ने कहा कि जहाद (जच्चा) और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं।

केरल में ट्रांसजेंडर युगल बना माता-पिता, बच्चे की लैंगिक पहचान साझा करने से किया इनकार

केरल के एक ट्रांसजेंडर युगल ने बुधवार को माता-पिता बनने की घोषणा की. जोड़े ने हाल में गर्भावस्था की जानकारी साझा की थी, जो देश में इस तरह का पहला मामला माना जा रहा है. ट्रांसजेंडर जोड़े के एक सदस्य जिया पावल ने ‘पीटीआई-भाषा' को बताया, ‘‘सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में सुबह साढ़े नौ बजे ऑपरेशन के जरिये बच्चे का जन्म हुआ.''पावल ने कहा कि जहाद (जच्चा) और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं.

हालांकि, जोड़े ने बच्चे की लैंगिक पहचान की जानकारी साझा करने से इनकार कर दिया और कहा कि अभी वह इसे सार्वजनिक नहीं करना चाहते.cपावल ने पार्टनर जहाद के आठ महीने की गर्भवती होने के संबंध में इंस्टाग्राम पर हाल ही में घोषणा की थी. यह युगल बीते तीन साल से साथ रह रहा है.

Social Media पर लिखा भावुक संदेश

कपल ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट की मदद से जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है- 8 फरवरी को 9:37 बजे बड़े इंतज़ार के बाद हमारा सपना पूरा हुआ. खुशी का अहसास के साथ मेरी बाहों में उसका आना अच्छा लगा. आप सभी का शुक्रिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)