खिलौना निर्माता कंपनी 'मैटल' ने मशहूर ट्रांसजेंडर एक्टर 'लावर्न कॉक्स' की बार्बी डॉल बनाई

खिलौना बनाने वाली कंपनी मेटल ने दुनिया की पहली ट्रांसजेंडर बार्बी डॉल बनाई है. ये बार्बी डॉल मशहूर एक्टर  'लावर्न कॉक्स' की याद में बनाई है. एम्मी विजेता लावर्न एक मशहूर एक्टर होने के साथ-साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं.

खिलौना निर्माता कंपनी 'मैटल' ने मशहूर ट्रांसजेंडर एक्टर 'लावर्न कॉक्स' की बार्बी डॉल बनाई

खिलौना बनाने वाली कंपनी मेटल ने दुनिया की पहली ट्रांसजेंडर बार्बी डॉल बनाई है. ये बार्बी डॉल मशहूर एक्टर  'लावर्न कॉक्स' की याद में बनाई है. एम्मी विजेता लावर्न एक मशहूर एक्टर होने के साथ-साथ एक सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं. उन्होंने हमेशा ट्रांसजेंडर के हितों में अपनी बात रखी है. उनकी समर्पण भावना के देखते हुए मेटल कंपनी ने नई बार्बी डॉल बनाई है, जिसे आप MattelCreations.com पर 40 डॉलर में खरीद सकते हैं.

MattelCreations.com वेबसाइट के अनुसार, कंपनी ने कहा है कि बार्बी डॉल बनाने के पीछे मक़सद है कि लोगों को जागरुक किया जाए. ये लावर्न के 50 वें जन्मदिन के अवसर को बेहद खास बनाने के लिए किया गया है.कार्लाइल नुएरा द्वारा डिज़ाइन की गई “ट्रिपल-थ्रेट ओरिजिनल” गुड़िया, एक सुपर हीरो की तरह दिखने के लिए बनाई गई है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कंपनी ने कहा है कि एक्टर बहुत ही सहज और बेहतरीन ड्रेस पहनती हैं. ऐसे में बार्बी डॉल इन्हीं चीज़ों को ध्यान में रखकर बनाई गई है. उम्मीद है कि लोगों को ये डॉल पसंद आए.