अस्पताल में ऐसा क्या हुआ जो 11 महीने की बच्ची के साथ-साथ Doll के पैरों में भी चढ़ाना पड़ा प्लास्टर

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में एक वार्ड में भर्ती एक बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर खासी वायरल हो रही है. 11 महीने की मासूम अपने दोनों पैर हवा में लटकाए हुए है

अस्पताल में ऐसा क्या हुआ जो 11 महीने की बच्ची के साथ-साथ Doll के पैरों में भी चढ़ाना पड़ा प्लास्टर

सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है यह फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली के लोकनायक अस्पताल में एक वार्ड में भर्ती एक बच्ची की तस्वीर सोशल मीडिया पर खासी वायरल हो रही है. 11 महीने की मासूम अपने दोनों पैर हवा में लटकाए हुए है, फोटो में साफ नजर आ रहा है कि बच्ची के दोनों पैरों में प्लास्टर लगा हुआ है. बच्ची के बगल में एक गुड़िया भी कुछ इसी अंदाज में लेटी हुई है, गुड़िया के भी दोनों पैरों में प्लास्टर लगा हुआ है. जाहिर है कि गुड़िया के पैरों में चढ़ा प्लास्टर आपको अटपटा लग सकता है. लेकिन पूरी बात जानने के बाद शायद आपको भी यह स्थिति जायज लगने लगेगी. दरअसल 11 महीने की छोटी बच्ची का नाम जिक्रा मलिक है. जिक्रा खेलते वक्त बेड से जमीन पर गिर गई और उसके पैरों में गंभीर चोटें आ गईं. डॉक्टरों ने पैरों की स्थिति देखने के बाद प्लास्टर चढ़ाने का फैसला किया लेकिन बच्ची इतनी घबराई हुई थी कि डॉक्टर्स के लिए उसका इलाज मुश्किल हो गया था. 

कर्नाटक कांग्रेस के नेता शिवकुमार दिल्ली में प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए

जिक्रा के परिजनों ने बताया उसकी गुड़िया उसका पसंदीदा खिलौना है और वह दिन भर अपनी गुड़िया के साथ खेलती है. डॉक्टरों ने तरकीब निकाली और मासूम को प्लास्टर चढ़ाने से पहले उसके सामने उसकी गुड़िया को प्लास्टर चढ़ाया. फिर क्या था, बच्ची ने आसानी से प्लास्टर लगवा लिया. 

दिल्ली : तीन करोड़ से अधिक के यूएस डॉलर पकड़े, पांच विदेशी गिरफ्तार

अब अस्पताल के ऑर्थोपेडिक ब्लॉक के 16 नंबर बेड पर बच्ची और गुड़िया पैरों में पलास्टर के साथ नजर आ जाएंगी. तस्वीर वायरल होने के बाद जिक्र पूरे अस्पताल में मशहूर हो गई है. डॉक्टर बताते हैं कि उसे अस्पताल में ज्यादातर लोग गुड़िया वाली बच्ची के नाम से जानती हैं. डॉक्टर्स के अनुसार वह अगले हफ्ते तक ठीक हो जाएगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: चोरी के इरादे से आए बदमाशों को बुजुर्ग दंपत्ति ने मारकर भगाया