जंगल में अपने तीन शावकों के साथ टहलती दिखी बाघिन रिद्धी, अद्भुत नज़ारे ने लोगों को किया हैरान, Video वायरल

वीडियो में मां और उसके शावकों के बीच के कोमल बंधन को दिखाया गया है, जिसे राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों द्वारा 10 अप्रैल को साझा किया गया था.

जंगल में अपने तीन शावकों के साथ टहलती दिखी बाघिन रिद्धी, अद्भुत नज़ारे ने लोगों को किया हैरान, Video वायरल

जंगल में अपने तीन शावकों के साथ टहलती दिखी बाघिन रिद्धी

बाघिन रिद्धि (Tigress Riddhi) को राजस्थान के रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान (Ranthambore National Park) के विशाल जंगल में अपने तीन शावकों के साथ टहलते हुए कैमरे में कैद किया गया. वीडियो में मां और उसके शावकों के बीच के कोमल बंधन को दिखाया गया है, जिसे राष्ट्रीय उद्यान के अधिकारियों द्वारा 10 अप्रैल को साझा किया गया था. जैसे ही बाघिन रिद्धि आगे बढ़ती है, उसके जिज्ञासु शावक उसके पीछे-पीछे चलते हैं. दो शावक असीम जिज्ञासा के साथ अपने परिवेश की खोज करते हुए आगे बढ़ते हैं. तीसरा शावक अपनी मां के करीब रहता है, प्यार से उसे छूने के लिए आगे बढ़ता है.

कैमरे में कैद एक दिल छू लेने वाले पल में, शावकों में से एक सीधे लेंस में देखता है, जैसे कि वह अपने अनमोल पारिवारिक पल को कैद करने वाले पर्यवेक्षक की उपस्थिति को स्वीकार कर रहा हो. इस बीच, बाघिन रिद्धि सतर्क खड़ी रहती है, वह अपने शावकों पर सतर्क नजर रखती है. पोस्ट के कैप्शन में लिखा है, "रणथंभौर में बाघिन रिद्धि टी 124 अपने 3 शावकों के साथ."

देखें Video:

ऑनलाइन पोस्ट किए जाने के बाद से, कई लोग कैद किए गए शांत दृश्य से हैरान थे. उन्होंने पोस्ट के कमेंट सेक्शन में अपने विचार साझा किए. एक शख्स ने कहा, "प्यारे शावक बहुत अच्छे लग रहे हैं." दूसरे में लिखा है, "एक फ्रेम में चार रॉयल्स." तीसरे ने कमेंट किया, "प्रभावशाली रूप से सुंदर."

रणथंभौर राष्ट्रीय उद्यान प्रकृति के मनोरम दृश्यों से वन्यजीव प्रेमियों को हैरान करने में कभी असफल नहीं होता है. इससे पहले, पर्यटकों को एक दुर्लभ दृश्य देखने को मिला जब उन्होंने एक बाघ को अपने शिकार को पानी के गड्ढे में घसीटते हुए देखा. एक अन्य वीडियो में एक बाघिन अपने दो बच्चों के साथ पार्क की सड़क पर टहलती नजर आ रही है.

ये Video भी देखें: Bade Miyan Chote Miyan: Akshay Kumar-Tiger Shroff की नोक झोंक और Action से भरपूर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com