विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 24, 2023

Velomobile: बेंगलुरु की सड़कों पर दिखी ऐसी अजीबोगरीब कार, Video देख नाम तलाशने लगे लोग

Velomobile Vehicle Spotted: वीडियो में एक हैरतअंगेज गाड़ी सड़क पर दौड़ती नजर आ रही है, जिसे देखकर यूजर्स भी कंफ्यूज हैं. वीडियो बेंगलुरु का बताया जा रहा है, जहां तीन पहिया एक अजीब सा वाहन सड़क पर भागता नजर आ रहा है.

Read Time: 4 mins
Velomobile: बेंगलुरु की सड़कों पर दिखी ऐसी अजीबोगरीब कार, Video देख नाम तलाशने लगे लोग

Velomobile Spotted in Bengaluru: सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कह नहीं सकते. कई बार कुछ ऐसे वीडियोज भी देखने को मिल जाते हैं, जिन्हें देखकर यूजर्स भी हक्के-बक्के रह जाते हैं, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है. वीडियो में एक हैरतअंगेज गाड़ी सड़क पर दौड़ती नजर आ रही है, जिसे देखकर यूजर्स भी कंफ्यूज हो गए हैं और इंटरनेट पर इसका नाम तलाशने में जुट गए हैं.

वायरल हो रहा यह हैरान कर देने वाला वीडियो बेंगलुरु का बताया जा रहा है, जहां कि सड़कों पर इस गजब की गाड़ी को चलते देखा गया है. यूं तो गाड़ियों के शौकीन लोगों के पास तमाम तरह की गाड़ियां होती हैं. वहीं लोग ज्यादा से ज्यादा इनकी जानकारियां भी खोजते रहते हैं, लेकिन कई बार मार्केट में ऐसी भी कारें या बाइक देखने को मिल जाती हैं, जो लोगों को हैरान कर देती हैं, जैसा कि इस वीडियो में देखने को मिल रहा है. हैरानी की बात तो यह है कि, इसमें सिर्फ एक ही शख्स दिखाई दे रहा है, जो अपने पैरों की मदद से इसको चलाता नजर आ रहा है, लेकिन यह बेहद तेज स्पीड में चल रही है.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में तीन पहिया एक अजीब सा वाहन सड़क पर चलता नजर आ रहा है, जिसे देखकर लोग दंग हैं. दरअसल, ये एक वेलोमोबाइल है, जो असल में तीन पहियों वाली एक खास तरह की साइकिल कार है. आमतौर पर गाड़ी यूरोपीय देशों में देखने को मिलती है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, स्पीड में भागती इस गाड़ी के राइडर को झुकी हुई स्थिति में बैठना पड़ता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि, चारों ओर एक कवर है, जिससे ड्राइवर को हर मौसम में सुरक्षा मिलती है. सपाट सड़क पर ये 30 से 50 किलोमीटर प्रत‍ि घंटे की रफ्तार से दौड़ सकती है. 

यूं तो बेंगलुरु को सही मायने में भारत की टेक सिटी कहा जाता है, क्योंकि यहां सड़कों पर हर रोज नए-नए इनोवेटिव वेहिकल और कॉन्सेप्ट देखने को मिलते हैं. इन दिनों बेंगलुरु में एक ऐसी ही अनोखी गाड़ी सड़कों पर दौड़ती नजर आ रही है, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर इस वीडियो को @RevanthD18 नाम के हैंडल से शेयर किया. 

वीडियो देख चुके यूजर्स इस पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. रेवंत नाम के यूजर ने बताया कि, यह साइकिल फनीश नागराजा की है और पहली बार यह 2019 में पेरिस-ब्रेस्ट-पेरिस इवेंट में नजर आई थी. बताया जा रहा है कि, इस नीले और सफेद रंग की गाड़ी का निर्माण एक रोमानियाई कंपनी वेलोमोबाइल वर्ल्ड ने किया है. वहीं इस वेलोम्बाइल साइकिल कार के बेस वेरिएंट की कीमत भारत में करीब 14 लाख रुपये बताई जा रही है. बेंगलुरु में स्पॉट किए गए मॉडल की कीमत लगभग 18 लाख रुपये बताई जा रही है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
महिला सांसद बोलीं- 'मेरी आंखों में देखें सर', स्पीकर ने कहा- 'मैं नहीं देख सकता', पाकिस्तानी संसद का दिलचस्प सीन वायरल
Velomobile: बेंगलुरु की सड़कों पर दिखी ऐसी अजीबोगरीब कार, Video देख नाम तलाशने लगे लोग
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Next Article
मेट्रो में ही 'चचा' ने सुलगा ली बीड़ी, वीडियो देख लोगों ने कहा- ऐसी भी क्या तलब है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;