4 साल का बच्चा बना "मां का हीरो", बचाई जान, इंटरनेट हुआ हैरान

बच्चे ने एंबुलेंस (Ambulance) तस्मानिया के फोन (Phone) ऑपरेटर को बताया कि "मम्मी गिर गई हैं".

4 साल का बच्चा बना

छोटे बच्चे की समझदारी पर हैरान है तस्मानिया की आपात सेवा, दिया सर्टिफिकेट

चार साल के एक बच्चे ने एंबुलेंस (Ambulance) बुलाकर अपनी बेहोश मां की जान बचाई. छोटे बच्चे ने इमरजेंसी नंबर (Emergency Number) पर कॉल कर मदद की मांग की थी. जब बच्चे ने अपनी मां को बेहोश होते देखा तब बच्चे ने मदद के लिए कॉल किया. फेसबुक पर ऑस्ट्रेलिया की  एंबुलेंस तस्मानिया ने मंगलवार को पोस्ट शेयर कर बताया कि बच्चे का नाम मॉन्टी (Monty). उसे केवल एक दिन पहले ही आपात नंबर 000 डाइल करना सिखाया गया था. और बच्चे ने अपनी नई जानकारी का प्रयोग कर अपनी मां वेंडी की जान बचाई. बच्चे की मां घर पर दौरा पड़ने के बाद बेहोश हो गई थी.

बच्चे ने एंबुलेंस तस्मानिया के फोन ऑपरेटर को बताया कि "मम्मी गिर गई हैं और बच्चे ने बताया कि उनका कुत्ता भौंक रहा है लेकिन वो दोस्ताना पालतू जानवर है." पोस्ट में आगे कहा गया, "दोनों पैरामेडिक यह जानकर हैरान में थे कि मॉन्टी को पता था कि क्या करना है और उसने सभी निर्देशों का सही से पालन किया. साथ ही इस  पूरी घटना के दौरान वह शांत रहा. मॉन्टी अब लोगों को बता रहा है कि वो सुपरहीरो नहीं है, केवल हीरो है." 

बच्चे की मां वेंडी ने तस्मानिया की एंबुलेंस को बताया, " मुझे बहुत गर्व है, वो मेरा छोटा हीरो है. उसने सच में बड़ा नुकसान होने से बचा लिया." 

वेंडी खुद एक रजिस्टर्ड नर्स हैं और उन्होंने बच्चे को बताया था कि ज़रूरत पड़ने पर कैसे फोन अनलॉक करना है और 0 दबाना है. 

वेंडी ने कहा, "मुझे लगता है कि यह बेहद ज़रूरी है कि हम बच्चों को बताएं कि अगर आप चिंतित हैं तो आपको क्या करना है." 

आगे उन्होंने कहा, " आपको पता नहीं कब यह आपकी जान बचाए." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


छोटे बच्चे को उसकी बहादुरी के लिए तस्मानिया एंबुलेंस ने एक सर्टिफिकेट भी दिया है.