इस तस्वीर में छिपा है एक शब्द, कई लोग खोज नहीं पा रहे हैं, क्या आप बता सकते हैं सही जवाब?

यूं तो सोशल मीडिया पर हज़ारों तस्वीरें रोज़ वायरल होती रहती हैं. कई तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिन्हें देखने के बाद हमारी आंखें पूरी तरह से चकरा जाती हैं. इन तस्वीरों में कुछ गहरे राज छिपे होते हैं. ऐसी तस्वीरों को हम Optical Illusion कहते हैं.

इस तस्वीर में छिपा है एक शब्द, कई लोग खोज नहीं पा रहे हैं, क्या आप बता सकते हैं सही जवाब?

यूं तो सोशल मीडिया पर हज़ारों तस्वीरें रोज़ वायरल होती रहती हैं. कई तस्वीरें ऐसी होती हैं, जिन्हें देखने के बाद हमारी आंखें पूरी तरह से चकरा जाती हैं. इन तस्वीरों में कुछ गहरे राज छिपे होते हैं. ऐसी तस्वीरों को हम Optical Illusion कहते हैं. एक ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसे देखने के बाद आपकी आंखें चौंक जाएंगी. इस तस्वीर में अंग्रेजी के एक शब्द छिपे हुए हैं, जिन्हें आपको बताना है. अगर आपकी नज़रें तेज़ हैं तो आप इस तस्वीर में छिपे शब्द को खोज दीजिए. 

देखें तस्वीर

ipcsuij

वायरल हो रही इस तस्वीर में आप देख सकते हैं कि अंग्रेजी के एक शब्द छिपे हुए हैं. मगर बहुत कम लोगों को इस शब्द के बारे में पता है. इसके लिए आपकी नज़रों को पारखी होना पड़ेगा. सोशल मीडिया पर कई लोगों ने सही जानकारी दी है, वहीं ज्यादतर लोग ऐसे हैं, जिन्हें सही जानकारी नहीं मिली है. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चलिए आपको एक हिंट देते हैं. इस शब्द का नाम हिन्दी में घूमना है. मतलब सुबह-शाम जो हम पार्क में घूमते हैं. अगर अभी भी समझ में नहीं आया तो अंग्रेजी में उसे ‘WALK' कहते है. अब बताइए, अब समझ में आया.