पार्सल का बाक्स खोलते ही निकल पड़े दो जिंदा सांप!

पार्सल का बाक्स खोलते ही निकल पड़े दो जिंदा सांप!

प्रतीकात्मक फोटो

बेंगलुरू:

बेंगलुरु इलेक्ट्रिसिटी सप्लाई कंपनी, यानी बेस्कॉम के सतर्कता विभाग के दफ्तर में बुधवार को दोपहर में अफरातफरी मच गई। जैसे ही पास के ही एक दूसरे शहर से आया पार्सल बॉक्स खोला गया, उसमें से दो सांप उछलकर बाहर निकले और फिर दफ्तर में छिप गए।

कुछ कर्मचारियों का कहना है कि वह रैट स्नेक थे। कुछ उन्हें कोबरा बता रहे हैं। दफ्तर में दो सांप छुपे हों तो डर लगना स्वाभाविक है। ऐसे में कुछ कर्मचारियों ने सुरक्षित कोना पकड़ा तो कुछ सांपों को तलाशने निकले। दोनों सांप दफ्तर से निकलकर सड़क के पास के नाले में घुस गए। इसके बाद बेस्कॉम में काम करने वालों ने राहत की सांस ली।

किसने भेजा था पार्सल
सांप से छुटकारा मिलने के बाद उस शख्स की तलाश शरू हुई जिसने यह पार्सल विजिलेंस के दफ्तर में काम करने वाले एक कर्मचारी को भेजा था। उसका पता लगाने के लिए पुलिस की मदद की जरूरत पड़ी इसलिए मामला बेंगलुरु के हाई ग्राउंड्स पुलिस स्टेशन में दर्ज करवाया गया। कहीं पार्सल बॉक्स में लिपटे कपड़े में और सांप न हो इसलिए पुलिस ने सावधानी से पार्सल बॉक्स की तलाशी ली। उसके अंदर एक पत्र मिला।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पार्सल भेजने की वजह दिलचस्प
पुलिस को पत्र की इबारत से पता चल गया कि पार्सल भेजने वाला और इसे जिसके नाम से भेजा गया, दोनों आपस में परिचित हैं। जांच शुरू की तो पता चला कि विजिलेंस विभाग के जिस व्यक्ति को यह पार्सल भेजा गया था वह पहले बेंगलुरु  से करीब 75 किलोमीटर दूर तुमकुर में पोस्टेड था। वहां दफ्तर में काम करने वाले उसके एक वारिष्ठ अधिकारी की पत्नी से उसके प्रेम संबंध हो गए। बाद में इसका तबादला बेंगलुरु हो गया, लेकिन दोनों के संबंध कथित तौर पर बने रहे। ऐसे में उस महिला के पति ने इस पार्सल के जरिए उसे धमकी दी, कि वह उसकी पत्नी से दूर रहे नहीं तो इससे भी भयानक परिणाम भुगतने पड़ेंगे।