जंगल में अपनी मां से बिछड़ गया था बच्चा, मिलवाने के लिए वन अधिकारियों ने की मेहनत

मां और बच्चे का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है. मां हमेशा अपने बच्चों को पुचकारती है और दुलार करती है. सोशल मीडिया पर ऐसे वीडियोज़ बहुत वायरल होते रहते हैं. अभी हाल ही में एक वायरल वीडियो ने दिल छू लिया है.

जंगल में अपनी मां से बिछड़ गया था बच्चा, मिलवाने के लिए वन अधिकारियों ने की मेहनत

मां और बच्चे का रिश्ता बहुत ही प्यारा होता है. मां हमेशा अपने बच्चों को पुचकारती है और दुलार करती है. सोशल मीडिया (Social Media Viral) पर ऐसे वीडियोज़ बहुत वायरल होते रहते हैं. अभी हाल ही में एक वायरल वीडियो ने दिल छू (Heart Touching Video) लिया है. इस वीडियो को देखने के बाद सभी लोगों की आंखों में आंसू आ जा रहे हैं. दरअसल, वीडियो है ही इतना मार्मिक जिसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि एक हाथी (Elephant) का बच्चा अपनी मां (Mother) से बिछड़ जाता है. ऐसे में जंगल के अधिकारी उस बच्चे को उसकी मां से मिलवाने के लिए जंगल में टहलते हैं. ये वीडियो सोशल मीडिया (Viral on Social Media) पर बहुत तेज़ी से वायरल हुआ है.

वीडियो देखें

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक कई वन अधिकारियों के साथ एक हाथी का बच्चा जंगल में चल रहा है. वन अधिकारी हाथी के बच्चे को सुरक्षित उसकी मां के पास पहुंचाने में मदद कर रहे हैं. इस वीडियो को आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू (IAS Supriya Sahu) ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो के साथ उन्होंने एक कैप्शन भी लिखी है. कैप्शन में उन्होंने लिखा है- मुदुमलाई में तमिलनाडु फॉरेस्टर्स द्वारा बचाव के बाद एक कुट्टी बच्चे को परिवार के साथ फिर से मिला दिया गया. सचमुच, यह दिल छू लेना वाली बात है. ढेर सारी प्रशंसा.

hbeov7p8

इसके साथ आईएएस अधिकारी सुप्रिया साहू ने एक और वीडियो शेयर किया है. उस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे बच्चा अपनी मां से मिलने के लिए तेज़ी से जा रहा है. इस वीडियो ने सभी को भावुक कर दिया है.

वीडियो देखें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जंगल में हमेशा ऐसा होता है जब कोई बच्चा अपनी मां से बिछड़ जाता है. ऐसे में जंगल में मौजूद वन अधिकारी ही बच्चों को मां से मिलवाते हैं. सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखने के बाद लोग बेहद भावुक होकर कमेंट कर रहे हैं. एक यूज़र ने कमेंट करते हुए लिखा है- बहुत ही प्यारा बच्चा है. वन अधिकारियों के प्रयासों के कारण जंगली जीव ज़िंदा हैं, नहीं तो शिकारी कब का इन्हें ख़त्म कर दे. वहीं दूसरे यूज़र ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है- ये वाकई में बेहतरीन वीडियो है.