महिला को खिड़की पर लटकी दिखी इतनी बड़ी मकड़ी, निकल पड़ी चीखें, फिर पति ने किया कुछ ऐसा...

सोशल मीडिया (Social Media) पर बड़ी सी मकड़ी (Giant Spider) की फोटो काफी वायरल (Viral Photo) हो रही है. इस फोटो में एक मकड़ी घर की खिड़की के बाहर लटकी हुई नजर आ रही है.

महिला को खिड़की पर लटकी दिखी इतनी बड़ी मकड़ी, निकल पड़ी चीखें, फिर पति ने किया कुछ ऐसा...

महिला को खिड़की पर लटकी दिखी इतनी बड़ी मकड़ी, फोटो हुई Viral

सोशल मीडिया (Social Media) पर बड़ी सी मकड़ी (Giant Spider) की फोटो काफी वायरल (Viral Photo) हो रही है. इस फोटो में एक मकड़ी घर की खिड़की के बाहर लटकी हुई नजर आ रही है. अब आप सोचेंगे आखिर ऐसा क्या खास है इस मकड़ी में, जो यह सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई है, तो आपको बता दें कि यह मकड़ी आम मकड़ी नहीं बल्कि यह देखने में काफी बड़ी है.

यह फोटो टेक्सास में रहने वाले कपल टोना थॉमस और उनके पति केन ने 19 जून को अपने फेसबुक अकाउंट से शेयर की. साथ ही उन्होंने बताया कि यह फोटो उन्होंने अपने सैन एंटोनियो अपार्टमेंट के बाहर दिख रही मकड़ी की क्लिक करके शेयर किया है.

इस पूरे मामले पर केकेटीवी से खास बातचीत में थॉमस ने बताया कि "हमने अपनी लाइफ में इस तरह की मकड़ी को कभी नहीं देखा है!" थॉमस ने कहा, 'मैं इस मकड़ी से जल्द से जल्द छुटकारा पाना चाहती थी क्योंकि यह 12 सप्ताह से इसी खिड़की पर था. इसे देखकर मुझे इतना डर लगता था कि कही यह हमारे ऊपर गिर न जाए.  हर वक्त दिमाग में यह चलता था कि यह मकड़ी हम पर अटैक कर देगी या काट लेगी तो क्या होगा." टेउना थॉमस जोकि केन की पत्नी है.

उन्होंने कहा, "हमें नहीं पता था कि यह मकड़ी जहरीली थी या नहीं. हमने पहले इसे बाहर से भगाने की कोशिश की. लेकिन नहीं यह भागी नहीं. हमने इसके नीचे बर्तन भी रख दिया ताकि यह अगर नीचे गिर जाए तो हम इसे इसमें रखकर फेंक देंगे. मैंने खिड़की पर मारकर इसे गिराने की काफी कोशिश भी की लेकिन यह नीचे नहीं गिरी.''

थॉमस ने फेसबुक पर मकड़ी की फोटो शेयर की और शेयर के कुछ घंटे के अंदर ही इस मकड़ी की फोटो वायरल हो गई. अब तक इस फोटो को एक हजार से अधिक शेयर और 700 से अधिक कमेंट मिल चुके हैं. वहीं एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'इसे जमीन में गाड़ दो.' वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा, 'यह 2020 के लिए काफी शुभ है.'

केसेट न्यूज के मुताबिक, सैन एंटोनियो चिड़ियाघर ने इस विशाल मकड़ी की पहचान 'टेक्सास टैन टारंटुला' के रूप में की, अमेरिका में इस तरह की मकड़ी का मिलना आम बात है, आपको बता दें, कि मकड़ी की यह प्रजाति अमेरिका में पाए जाने वाले सबसे बड़े टारेंटुलेस में से एक है, सिर्फ इतना ही नहीं यह मकड़ी साइज में 6 इंच तक बढ़ सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

थॉम्स ने बाद में अपार्टमेंट कॉम्प्लेक्स ऑफिस को फोन किया और उन्हें इस मकड़ी को हटाने के लिए कहा. यह पहली बार नहीं है जो इतनी बड़ी मकड़ी की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. पिछले साल भी ऑस्ट्रेलिया का रहने वाला एक हंटमैन मकड़ी खाते हुए फोटो शेयर किया था.