विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 17, 2014

अपना वजूद दिखाने के लिए हमारे वजूद को मार दिया... तालिबान तुम कायर हो

Read Time: 3 mins
अपना वजूद दिखाने के लिए हमारे वजूद को मार दिया... तालिबान तुम कायर हो
हमले में घायल बच्चा
नई दिल्ली:

जब पेशावर के आर्मी स्कूल पर हमले की ख़बर सुनी तो सबसे पहले उन बच्चों की फिक्र हुई, जो उस स्कूल में थे और उन मां-बाप की, जिन के जिगर के टुकड़ों पर अचानक यह मुसीबत आ गई। और जब न्यूज़ में तस्वीरें देखीं तो आंखें भर आईं..."यार बस करो अब.... खुदा का वास्ता है"। "20-20 साल मां-बाप ने मेहनत कर बच्चों को पाला और उनको मारने में इन्हें 20 सेकेंड भी नहीं लगा"... ये अल्फ़ाज़ उस लाचार पिता के थे, जो सुबह अपने बच्चों को स्कूल छोड़कर गया था। जैसे ही पता चला पेशावर के आर्मी स्कूल पर हमला हुआ है, स्कूल पहुंचे तो जिन्हें सुबह हंसता-मुस्कुराता छोड़ गए थे... उनकी लाशें मिलीं... यूं तो आए दिन पाकिस्तान से इस तरह की ख़बरें आती रहती हैं, लेकिन इस ख़बर ने हिला दिया। लगा तालिबानी अपने वजूद को लेकर इतने डरे हुए हैं कि अपना आपा मनवाने के लिए उन्हें इन मासूम बच्चों की जान का सहारा लेना पड़ा, जो अपनी हिफ़ाज़त के लिए हर वक़्त एके 47 हाथों में लिए घूमते हैं, आज वो अपना खौफ़ पैदा करने के लिए इतनी बुज़दिली पर उतर आए हैं कि मासूमों का खून बहाने से भी नहीं चूके।

इस हमले से यह बात साफ़ हो जाती है कि आज तालिबान खुद अपने वजूद को ख़तरे में मान रहा है। बच्चों पर हुए इस हमले की हर ओर से निंदा हो रही है, लेकिन तहरीक-ए-तालिबान अपनी इस बुज़दिली का श्रेय ले रहा है कि हां, ये क़ायराना हरकत हमने की है। जो दर्द हमें दिया गया, हमने उसका बदला लिया है।

लेकिन उन मासूम बच्चों और उनके घरवालों के दर्द का क्या... वे मासूम जिनकी आंखों में अपने आने वाले कल के लिए हज़ारों सपने थे। उन सपनों का दर्द जो सारी ज़िंदगी उनके घरवालों को सताता रहेगा, जो बच्चे इस हमले में बच भी गए हैं, क्या वे इस हादसे को कभी भूल पाएगें। भूल पाएंगे कि उनके दोस्तों को सिर्फ इसलिए मार दिया गया कि कुछ लोगों का खौफ़ देश और दुनिया में बना रहे। तालिबान कह रहा है कि अपने दर्द का बदला लिया है। तो क्या यह मान लेना चाहिए कि पाकिस्तानी फ़ौज सचमुच अब आंतकवाद के सफ़ाए में लगी है। मतलब की जिस पौधे को उसने खाद पानी देकर सींचा, अब उसे काटने की कोशिश की जा रही है। क्या सचमुच तालिबानी इतने डरे हुए हैं कि स्कूल पर हमला करके दुनिया को बताना चाहते है कि वे कितने ख़तरनाक हैं।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इटली से आए बारातियों ने देसी शादी में लगाया डांस का तड़का, 'काला चश्मा' पर ठुमके लगाकर लूट ली महफिल
अपना वजूद दिखाने के लिए हमारे वजूद को मार दिया... तालिबान तुम कायर हो
शादी की खुशी में सड़क पर लेटकर दूल्हे ने किया अजीब कारनामा, लोग बोले- भाई शेरवानी तो गई, दुल्हन भी न भाग जाए
Next Article
शादी की खुशी में सड़क पर लेटकर दूल्हे ने किया अजीब कारनामा, लोग बोले- भाई शेरवानी तो गई, दुल्हन भी न भाग जाए
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;