सुधा मूर्ति के पीछे पड़े ट्रोल - ''इन्हें 'डाउन टु अर्थ' मिनिस्टर बना देना चाहिए...''

सुधा मूर्ति द्वारा 'द कपिल शर्मा शो' में अपने लंदन प्रवास का एक किस्सा सुनाए जाने के बाद नेटिज़न्स ने उन्हें उनकी सादगी के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया, और मीम बनाए जाने लगे.

सुधा मूर्ति के पीछे पड़े ट्रोल - ''इन्हें 'डाउन टु अर्थ' मिनिस्टर बना देना चाहिए...''

सुधा मूर्ति ने हाल ही में टीवी शो 'द कपिल शर्मा शो' के दौरान अपनी सादगी से जुड़ा एक किस्सा सुनाया था...

नई दिल्ली:

इन्फोसिस फाउंडेशन की अध्यक्ष और इन्फोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति की पत्नी सुधा मूर्ति अपनी किताबों के साथ-साथ अपनी सादगी के लिए भी मशहूर रही हैं, लेकिन इसी सादगी को लेकर आजकल ट्रोल उनके पीछे पड़े हैं.

10, डाउनिंग स्ट्रीट पता बताया
सुधा मूर्ति ने हाल ही में मशहूर टीवी शो 'द कपिल शर्मा शो' के दौरान एक किस्सा सुनाया, जिसे लेकर ट्विटर पर उन्हें ट्रोल किया जा रहा है. दरअसल, सुधा मूर्ति ने कॉमेडियन कपिल शर्मा के साथ बातचीत में बताया था कि वह अपनी बहन के साथ लंदन एयरपोर्ट पर उतरी थीं, और इमिग्रेशन अधिकारियों ने उनसे लंदन प्रवास के दौरान उनके पते के बारे में सवाल किया था. सुधा मूर्ति का कहना था कि उन्हें लंदन में रहने वाले अपने पुत्र का पता याद नहीं था, इसलिए उन्होंने उस कॉलम में '10, डाउनिंग स्ट्रीट' लिख दिया था, जो इंग्लैंड के प्रधानमंत्री और उनके दामाद ऋषि सुनक का आधिकारिक आवास है.

सुधा मूर्ति ने बताया, इमिग्रेशन अधिकारी ने पता पढ़ने के बाद आश्यर्यचकित होकर उनसे पूछा, "क्या आप मज़ाक कर रही हैं...?", और तब सुधा मूर्ति ने उन्हें बताया कि वह सच बोल रही हैं. सुधा मूर्ति के अनुसार, उनकी साड़ी और सादा रखरखाव देखकर इमिग्रेशन अधिकारी को यकीन नहीं हो पा रहा था कि वह ब्रिटेन के प्रधानमंत्री की सास हो सकती हैं.

इस शो के बाद ट्विटर पर लोग उनकी सादगी को लेकर मजाक कर रहे हैं और मीम बना रहे हैं.

एक यूज़र ने लिखा, "सुधा मूर्ति इतनी विनम्र हैं कि वह बैंकों से भी उन्हें सिर्फ simple interest (साधारण ब्याज) देने की ज़िद करती हैं..."

एक अन्य यूज़र ने लिखा, "क्या सुधा मूर्ति अब भी बेंगलुरू में रहती हैं, या वह 'सिम्प्लिसिटी' (simplicity) में रहने चली गई हैं..."

एक यूज़र ने तो अरबपतियों के बच्चों का ज़िक्र करते हुए लिखा, "सुधा मूर्ति ने सादा जीवन बिताने वाले अरबपतियों के बच्चों के लिए डेटिंग साइट शुरू की है, जिसका नाम है 'हम्बल' (Humble)..."

सुधा मूर्ति के बारे में लिखते हुए नेटिज़न्स ने राजनीति का भी जिक्र किया, और हाल ही हुए कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों से जोड़ते हुए एक यूज़र ने लिखा, "सुधा मूर्ति इतनी विनम्र हैं कि उन्होंने सिद्धारमैया को कर्नाटक का मुख्यमंत्री बना दिया..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि सुधा मूर्ति को देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'पद्मभूषण' से सम्मानित किया जा चुका है. ऋषि सुनक का विवाह नारायण मूर्ति और सुधा मूर्ति की पुत्री अक्षता से हुआ है.