Subhash Chandra Bose Jayanti 2021: 125वीं जयंती पर 'नेताजी' को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्टिस्ट ने बनाया 3डी चित्र- देखें Photos

Subhash Chandra Bose Jayanti 2021: आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस के मौके पर चंडीगढ़ के एक कलाकार ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अपनी कला के जरिए उनका 3डी चित्र बनाया है.

Subhash Chandra Bose Jayanti 2021: 125वीं जयंती पर 'नेताजी' को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्टिस्ट ने बनाया 3डी चित्र- देखें Photos

Netaji Birthday: 125वीं जयंती पर 'नेताजी' को श्रद्धांजलि देने के लिए आर्टिस्ट ने बनाया 3डी चित्र

Subhash Chandra Bose Jayanti 2021: देश के महान स्वतंत्रता सेनानी और आजाद हिंद फौज के संस्थापक नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhash Chandra Bose) के जन्मदिन (23 जनवरी) को 'पराक्रम दिवस' के तौर पर मनाने का फैसला किया है. इस साल सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती वर्ष की शुरुआत 23 जनवरी को उनके जन्मदिन यानि आज से हो रही है. खून के बदले आजादी देने का वादा करने वाले नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Netaji Subhas Chandra Bose) का नाम भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के इतिहास में सुनहरे अक्षरों में लिखा है.

नेताजी की 125वीं जयंती के बहाने कोलकाता में होंगे PM मोदी, करेंगे बंगाल चुनाव का शंखनाद- 10 बड़ी बातें

आज नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिवस के मौके पर चंडीगढ़ के एक कलाकार ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अपनी कला के जरिए उनका 3डी चित्र बनाया है. नेताजी के 3डी चित्र के बारे में बताते हुए कलाकार ने कहा, "मैंने आजादी का प्रतिनिधित्व करने के लिए तितली के आकार के कट-आउट का उपयोग किया है."

देखें Photos:


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


23 जनवरी 1897 को ओडिशा के कटक में एक संपन्न बांग्ला परिवार में जन्मे सुभाष अपने देश के लिए हर हाल में आजादी चाहते थे. उन्होंने अपना पूरा जीवन देश के नाम कर दिया और अंतिम सांस तक देश की आजादी के लिए संघर्ष करते रहे. ‘नेताजी' हर कीमत पर मां भारती को आजादी की बेड़ियों से मुक्त कराने को आतुर देश के उग्र विचारधारा वाले युवा वर्ग का चेहरा माने जाते थे. वह कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे. देश की स्वतंत्रता के इतिहास के महानायक बोस का जीवन और उनकी मृत्यु भले ही रहस्यमय मानी जाती रही हो, लेकिन उनकी देशभक्ति सदा सर्वदा असंदिग्ध और अनुकरणीय रही.