धरती के 'जन्नत' को बचाने के लिए 7 साल की बच्ची ने किया ऐसा कारनामा, स्कूल की बुक में छपी कहानी

Jammu-Kashmir को धरती का जन्नत कहा जाता है. इसी जन्नत में मौजूद है डल झील (Dal Lake), जहां सैलानी बोटिंग करने आते हैं. झील में गंदगी भी काफी होती है. लेकिन 7 साल की बच्ची ने झील को साफ करने का बीड़ा उठाया है. दो साल से बच्ची डल झील को साफ कर रही है.

धरती के 'जन्नत' को बचाने के लिए 7 साल की बच्ची ने किया ऐसा कारनामा, स्कूल की बुक में छपी कहानी

2 साल से श्रीनगर की डल लेक को साफ कर रही है 7 साल की बच्ची, स्कूल की बुक में छपी उनकी कहानी

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) को धरती का जन्नत कहा जाता है. इसी जन्नत में मौजूद है डल झील (Dal Lake), जहां सैलानी बोटिंग करने आते हैं. जो भी श्रीनगर जाता है, वो डल झील का दीदार जरूर करता है. इस झील को सबसे खूबसूरत माना जाता है. लेकिन इस झील में गंदगी भी काफी होती है. लेकिन 7 साल की बच्ची ने झील को साफ करने का बीड़ा उठाया है. दो साल से बच्ची डल झील को साफ कर रही है. 7 वर्षीय बच्ची का नाम जन्नत (Jannat) है. 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 2 साल से डल झील (श्रीनगर) की सफाई करने वाली 7 साल की जन्नत की कहानी को पाठ्यपुस्तक में प्रकाशित किया गया है, उनकी कहानी को हैदरबाद स्थित स्कूल के पाठ्यक्रम में शामिल किया गया है. दो साल से जन्नत रोज स्कूल से आकर अपने पिता के साथ छोटी सी बोट में बैठकर डल में पड़ी गंदगी को इकट्ठा कर उसे ठिकाने लगाती हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए जन्नत ने कहा, 'मैं अपने पिता से झील को साफ करने के लिए प्रेरित हुई. मेरी पहचान मेरे बाबा के कारण है.' ट्विटर पर लोग जन्नत की खूब तारीफ कर रहे हैं. लोगों ने ट्विटर पर ऐसे रिएक्शन्स दिए हैं...


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com