विज्ञापन
This Article is From Feb 27, 2019

अमेजन म्यूजिक-जियो सावन को टक्कर देने आया 'Spotify', भारत में हुआ लॉन्च

जानी-मानी ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 'स्पॉटिफाई' ने बुधवार को भारतीय बाजार में कदम रखने की घोषणा की.

अमेजन म्यूजिक-जियो सावन को टक्कर देने आया 'Spotify', भारत में हुआ लॉन्च

जानी-मानी ऑनलाइन म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म 'स्पॉटिफाई' ने बुधवार को भारतीय बाजार में कदम रखने की घोषणा की. स्पॉटिफाई का मुकाबला भारतीय बाजार में जियो सावन, अमेजन म्यूजिक और गाना जैसे प्लेटफॉर्मों से होगा. स्वीडन की कंपनी स्पॉटिफाई ने कहा कि वह एप के माध्यम से भारतीय संगीत प्रेमियों को स्थानीय एवं अंतरराष्ट्रीय संगीत की पेशकश करेगा. यह एप मुफ्त होगा. उपयोगकर्ता 59 रुपये प्रति महीने खर्च करके स्पॉटिफाई प्रीमियम का लाभ उठा सकते हैं. 

इस मंदिर में प्रसाद में बंटती है 'मटन बिरयानी', हर साल जमकर खाते हैं हजारों लोग

स्पॉटिफाई के प्रबंध निदेशक अमरजीत सिंह बत्रा ने कहा कि आईएमआई और आईएफपीआई की 2018 की रिपोर्ट के कहा गया कि औसतन एक इंटरनेट उपयोगकर्ता हर हफ्ते संगीत सुनने में 21.5 घंटे खर्च करता है. उन्होंने कहा, 'इसी रिपोर्ट में यह भी कहा कि ऑडियो स्ट्रीम से आय 2017 की तुलना में तीन गुना होकर 220 करोड़ रुपये हो गई है. यह संख्या इस ओर इशारा करती है कि कैसे भारतीय संगीत को डिजिटली उपयोग करना शुरू कर रहे हैं.'

सड़क किनारे ठेले पर खाना बेचने वाले ने गरीब बच्ची को देख किया ऐसा, वायरल हुआ VIDEO

बत्रा ने कहा कि राष्ट्रीय स्तर पर संगीत के लिए भुगतान करने वालों की संख्या कम है. हालांकि, आंकड़े यह दर्शाते हैं कि निश्चित रूप से उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ने की उम्मीद है.'

(इनपुट-भाषा)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com