खेल मंत्री ने सिंधु और साक्षी को बता दिया ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट, तो ट्विटर पर यूं उड़ा मजाक

खेल मंत्री ने सिंधु और साक्षी को बता दिया ओलिंपिक गोल्ड मेडलिस्ट, तो ट्विटर पर यूं उड़ा मजाक

खेल मंत्री को जल्द ही अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने इस पर सफाई दी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • ओलिंपिक खेलों में कोई भी भारतीय नहीं जीत सका था गोल्ड मेडल
  • पीवी सिंधु ने महिला वर्ग में जीता था रजत पदक
  • कुछ लोगों ने खेलों को लेकर खेल मंत्री के ज्ञान का मजाक उड़ाया
नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने रियो ओलिंपिक की रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु और कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक को रियो की गोल्ड मेडलिस्ट बता दिया.

पीएम मोदी रविवार को इन दोनों खिलाड़ियों के साथ दीपा कर्मकार, जीतू राय सहित कई खिलाड़ियों से मिले थे. इस बारे में खेल मंत्री ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आज खिलाड़ियों ने मुलाकत की है, जिनमें हमारी रियो की गोल्ड मेडलिस्ट पीवी सिंधु और साक्षी मलिक भी थीं.'
 


गौरतलब है कि रियो में हाल ही में संपन्न हुए ओलिंपिक खेलों में कोई भी भारतीय खिलाड़ी गोल्ड मेडल नहीं जीत सका था. बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने महिला वर्ग में रजत पदक, जबकि पहलवान साक्षी मलिक ने कांस्य पदक जीता था.

गोयल की इस चूक को लेकर सोशल मीडिया पर कई लोगों ने उनकी आलोचना की, तो कुछ ने खेलों को लेकर उनके ज्ञान का मजाक उड़ाया.
 
हालांकि खेल मंत्री को जल्द ही अपनी इस गलती का एहसास हुआ और उन्होंने सफाई देते हुए कहा कि लोगों को जुबान फिसलने पर मुद्दा नहीं बनाना चाहिए, कभी-कभी ऐसा हो जाता है.'
इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'मैं मेडलिस्ट कहना चाहता था, लेकिन मेरे मुंह से गोल्ड मेडलिस्ट निकल गया. बहरहाल कौन जानता है आने वाले वर्षों में हम गोल्ड मेडल जीत जाएं.' केंद्रीय खेल मंत्री इससे पहले भी कई बार विवादों में घिर चुके हैं. इससे पहले उनके साथ रियो गए दल के व्यवहार से गुस्साये ओलिंपिक आयोजकों ने कहा था कि अगर उनके साथ गए लोगों ने अपना 'आक्रामक और असभ्य' व्यवहार बंद नहीं किया, तो उनका मान्यता (एक्रिडेशन) कार्ड रद्द किया जा सकता है.

वहीं रियो ओलिंपिक के दौरान एक ट्वीट में ट्रैक एथलीट श्राबनी नंदा को शुभकामनाएं देते हुए दुति चंद की तस्वीर लगा दी थी, तो दीपा कर्मकार को जीत पर बधाई देते हुए ट्वीट में उनका नाम 'दीपा कर्मनाकर' लिख दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com