विज्ञापन

सांप की वजह से अमेरिका के इस शहर की हुई बत्ती गुल, घंटों तक अंधेरे में डूबा रहा शहर

क्या आपने पहले कभी सुना है कि सांप की वजह से बिजली ही गुल हो जाए? वो भी अमेरिका जैसे देश के किसी शहर की. बात भले ही मानने का मन न करे, लेकिन ये सच है.

सांप की वजह से अमेरिका के इस शहर की हुई बत्ती गुल, घंटों तक अंधेरे में डूबा रहा शहर
सांप की वजह से गुल हो गई 11 हजार से ज्यादा घरों की बिजली

Snake Sparks Massive Power Outage: सोशल मीडिया पर इन दिनों सांप से जुड़ा एक मामला लोगों के होश उड़ा रहा है. हाल ही में वर्जीनिया में एक ऐसा अजीबोगरीब वाकया हुआ, जिसे जानने के बाद यकीनन आप भी हक्के बक्के रह जाएंगे. दरअसल, यहां एक सांप की वजह से हजारों लोग के घर अंधेरे में डूब गए. क्या आपने पहले कभी सुना है कि सांप की वजह से बिजली ही गुल हो जाए? थोड़ा अजीब जरूर लग रहा होगा, लेकिन ये सच है. दरअसल, अमेरिका में ऐसी घटना सामने आई है जहां सांप के कारण करीब 11 हजार से ज्यादा घरों की बिजली गुल हो गई. पढ़ें क्या है पूरा माजरा.

क्या आपको लगता है कि सांप की वजह से बिजली भी गुल हो सकती है, वो भी अमेरिका जैसे देश के किसी शहर की. बात भले ही मानने का मन न करे, लेकिन ये सच है. सांप की वजह से अमेरिका के एक शहर की बिजली गुल रही वो भी करीब डेढ़ घंटे तक. रिपोर्ट के अनुसार, सांप एक हाई-वोल्टेज वाले क्षेत्र में घुसकर ट्रांसफॉर्मर से टकराया जिससे शॉर्ट सर्किट हो गया. बताया जा रहा है कि, बीती शनिवार रात एक सांप बिजली के तारों से उलझ गया था, जिससे ऐसा शॉर्ट सर्किट हुआ कि 11,700 से ज्यादा घरों की बिजली गुल हो गई.

वर्जीनिया शहर का है मामला

दरअसल, वर्जीनिया शहर के Kiln Cree, Central Newport News और Christopher Newport University सहित कई इलाकों में अचानक बिजली गुल हो गई. डोमिनियन एनर्जी (Dominion Energy) के ऑफिशियल्स ने इस बारे में बताया कि, इस बिजली गुल होने की वजह एक सांप है, जो हाई वोल्टेज एरिया में घुस गया था और फिर ट्रांसफार्मर के संपर्क में आ गया. ये जानकारी मिलने के बाद क्रू ने तेजी से काम शुरू किया और वापस पावर रिस्टोरेशन की कोशिश में जुट गए. हालांकि, इस पूरे घटनाक्रम के दौरान एक से डेढ़ घंटे तक कई इलाकों की बिजली गुल रही और करीब 11 हजार 7 सौ कस्टमर परेशान रहे.

सांप की प्रजाति

ये घटना शनिवार रात सवा नौ बजे की है. 13 एनबीसी न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक, डोमिनियन एनर्जी क्रू को पावर रिस्टोर करने में करीब रात के साढ़े दस बज गए. आउटेज की रिपोर्ट होने के बाद करीब एक से डेढ़ घंटे बाद घरों में बिजली पहुंच सकी. हालांकि, इससे जुड़ा स्टाफ ये पता नहीं लगा पाया कि वो सांप किस प्रजाति का था. वैसे वर्जीनिया में इस्टर्न गार्टर स्नेक और इस्टर्न रैटस्नेक आम तौर पर पाए जाते हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पार्क में बिंदास होकर नाच रहीं इन 2 महिलाओं ने जीता लोगों का दिल, यूजर्स बोले- लाइफ हो तो ऐसी
सांप की वजह से अमेरिका के इस शहर की हुई बत्ती गुल, घंटों तक अंधेरे में डूबा रहा शहर
ट्रेन के इंतजार में रेलवे स्टेशन पर 'चचा' ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, लोग बोले- ताऊ गर्दा उड़ा दिये
Next Article
ट्रेन के इंतजार में रेलवे स्टेशन पर 'चचा' ने किया ऐसा जबरदस्त डांस, लोग बोले- ताऊ गर्दा उड़ा दिये
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com