विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 31, 2023

'हाय मेरा दिल' और 'मीन' जैसे फेमस गानों की सिंगर राम्या अय्यर को Coke Studio से मिली थी पहचान

संगीत के ज़रिए हम खुद को फ्रेश रखते हैं. हर किसी इंसान की ज़िंदगी में संगीत का होना बेहद ज़रूरी है. यूं तो इस देश में कई सिंगर्स हैं, जो अपनी अलग पहचान बना चुके हैं या बना रहे हैं. ऐसे में सुरीली आवाज की मालिकन राम्या अय्यर भी हैं.

Read Time: 3 mins
'हाय मेरा दिल' और 'मीन' जैसे फेमस गानों की सिंगर राम्या अय्यर को  Coke Studio से मिली थी पहचान

जब भी खुश होते हैं या दुखी होते हैं तो हम संगीत सुनते हैं. कहा जाता है कि संगीत एक ऐसी चीज है, जिससे आपका मूड कितना भी खराब हो एकदम अच्छा हो जाता है. संगीत के ज़रिए हम खुद को फ्रेश रखते हैं. हर किसी इंसान की ज़िंदगी में संगीत का होना बेहद ज़रूरी है. यूं तो इस देश में कई सिंगर्स हैं, जो अपनी अलग पहचान बना चुके हैं या बना रहे हैं. ऐसे में सुरीली आवाज की मालिकन राम्या अय्यर भी हैं. सोशल मीडिया पर इनके गाने हमेशा वायरल रहते हैं. 'हाय मेरा दिल' और 'मीन' जैसे फेमस गानों की सिंगर राम्या अय्यर (Ramya Iyer) की आवाज इतनी मधुर है कि आप भी इनकी आवाज सुनकर उनकी आवाज में मोहित हो जाएंगे.

राम्या के गाने नेशनल टीवी, यूट्यूब के माध्यम से लाखों बार देखे जा चुके हैं और स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर लाखों बार सुने जा चुके हैं, जिनमें उनके फेमस सॉन्ग जैसे : "Haye Mera Dil, Mean" और कोक स्टूडियो वन का "Aaj Jane ki zid Na karo" आदि है. इसके अलावा भी राम्या के काफी सारे गाने सुपरहिट हो चुके हैं जैसे - Maade, Takadi Rawa, Kaali meri gut, जिसमे म्यूजिक फेमस म्यूजिक डायरेक्टर टीनू अरोरा (Teenu Arora) ने दिया था और जो ये टी सीरीज, टाइम्स म्यूजिक, स्पीड रिकॉर्ड्स, कोक स्टूडियो सीजन वन, जैसे प्लेटफार्म पर रिलीज हो चुके हैं. इसके अलावा राम्या का गाना जैकपोट मूवी में भी आ चुका है जिसमें सनी लियोनी फीचर थी.

राम्या को बचपन से ही म्यूजिक में लगाव रहा और इसी वजह से उन्होंने इसी को अपना करियर चुना. राम्या ने अपने म्यूजिकल करियर की शुरुआत बहुत छोटी उम्र से ही कर दी थी जिसकी प्रेरणा उन्होंने अपनी दादी डी. नागराजम से ली थी. 

राम्या अय्यर एक फेमस इंडियन सिंगर और सॉन्ग राइटर है. इनका जन्म कोलकाता में हुआ था. राम्या ने अपने स्कूल की पढ़ाई Springdales School दिल्ली से पूरी की और उसके बाद कॉलेज की पढ़ाई Lady Shriram (LSR) Delhi University से पूरी की. राम्या ने संगीत की शिक्षा क्लासिकल गायिका अंशु थापलियाल (Smt Anshu Thapliyal) से प्राप्त की.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लैला मैं लैला गाने पर भइया जी ने किया स्टेज तोड़ डांस, आंखें फाड़ देखते रह गए लोग, बोले- हीरोइन भी फेल है इनके आगे
'हाय मेरा दिल' और 'मीन' जैसे फेमस गानों की सिंगर राम्या अय्यर को  Coke Studio से मिली थी पहचान
भारत से भी ज्यादा भारतीय... स्विट्जरलैंड के इंडियन रेस्टोरेंट में सलवार-कमीज़ पहने दिखीं वेट्रेस, Video जीत रहा दिल
Next Article
भारत से भी ज्यादा भारतीय... स्विट्जरलैंड के इंडियन रेस्टोरेंट में सलवार-कमीज़ पहने दिखीं वेट्रेस, Video जीत रहा दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;