मुंबई आतंकी हमले की 13वीं बरसी पर रतन टाटा ने शेयर किया पोस्ट, बोले- उस दर्द की भरपाई कभी नहीं हो सकती...

“आज से 13 साल पहले हमने जो चोट खाई थी, उसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती. हालांकि, हमें उन हमलों की यादों को बनाए रखना चाहिए, जो हमें तोड़ने के लिए थे, हमारी ताकत का स्रोत बनते हैं क्योंकि हम उन लोगों का सम्मान करते हैं जिन्हें हमने खो दिया है. ”

मुंबई आतंकी हमले की 13वीं बरसी पर रतन टाटा ने शेयर किया पोस्ट, बोले- उस दर्द की भरपाई कभी नहीं हो सकती...

मुंबई आतंकी हमले की 13वीं बरसी पर रतन टाटा ने शेयर किया पोस्ट

मुंबई में हुए 26/11 के आतंकी हमलों (26/11 terror attacks in Mumbai) को आज 13 साल हो चुके हैं. उद्योगपति रतन टाटा (industrialist Ratan Tata) ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर किया है. जिसमें उन्होंने कहा कि हमलों की यादें "हमारी ताकत का स्रोत बननी चाहिए." रतन टाटा ने मुंबई के ताजमहल पैलेस (Taj Mahal Palace in Mumbai) की एक तस्वीर शेयर की और लिखा कि "13 साल पहले जो चोट लगी थी उसकी कभी भरपाई नहीं की जा सकती है."

रतन टाटा ने एक भावुक कर देने वाला कैप्शन लिखा और मुंबई में 26/11 के आतंकी हमलों के शहीदों को श्रद्धांजलि दी. रतन टाटा ने लिखा, “आज से 13 साल पहले हमने जो चोट खाई थी, उसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती. हालांकि, हमें उन हमलों की यादों को बनाए रखना चाहिए, जो हमें तोड़ने के लिए थे, हमारी ताकत का स्रोत बनते हैं क्योंकि हम उन लोगों का सम्मान करते हैं जिन्हें हमने खो दिया है. ”

देखें Photo:

26 नवंबर, 2008 को मुंबई में 4 दिनों तक चले भयानक आतंकी हमले हुए. 166 लोग मारे गए और 300 से अधिक घायल हो गए. पाकिस्तान के 10 आतंकवादियों ने ओबेरॉय-ट्राइडेंट होटल, ताजमहल पैलेस और टॉवर होटल, एक यहूदी सांस्कृतिक केंद्र - नरीमन पॉइंट पर चबाड हाउस, लियोपोल्ड कैफे और छत्रपति शिवाजी टर्मिनस रेलवे स्टेशन सहित पांच प्रमुख स्थानों पर एक साथ हमला करते हुए लगभग पूरे शहर पर हमला किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

10 आतंकवादियों में से 9 हमले के दौरान मारे गए. मोहम्मद अजमल कसाब एकमात्र आतंकवादी था जिसे जिंदा पकड़ा गया था. उसे 21 नवंबर 2012 को फांसी दे दी गई थी. बता दें कि ताजमहल होटल का निर्माण रतन टाटा के परदादा जमशेदजी टाटा ने करवाया था.