लॉकडाउन में गुटका खाकर सड़क पर थूका तो पुलिस ने डाल दिया जेल में, बोले- 'कोरोना फैलाते हो...'

राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले के उच्चैन थाना क्षेत्र में पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर गुटका थूकने और लॉकडाउन (CoronaVirus Lockdown) नियमों की अवहेलना करने के आरोप में दो लोगो को गिरफ्तार किया है.

लॉकडाउन में गुटका खाकर सड़क पर थूका तो पुलिस ने डाल दिया जेल में, बोले- 'कोरोना फैलाते हो...'

सार्वजनिक स्थान पर गुटका थूकने और लॉकडाउन नियमों की अवहेलना के मामले में दो गिरफ्तार

राजस्थान (Rajasthan) के भरतपुर (Bharatpur) जिले के उच्चैन थाना क्षेत्र में पुलिस ने सार्वजनिक स्थान पर गुटका थूकने और लॉकडाउन (CoronaVirus Lockdown) नियमों की अवहेलना करने के आरोप में दो लोगो को गिरफ्तार किया है. कोरोनावायरस (CoronaVirus) के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य में थूकने पर प्रतिबंध है.

थानाधिकारी रामचंद्र ने बताया कि पुलिस ने उच्चैन कस्बे में राजू और दिनेश को गुटका चबाते और सार्वजनिक स्थान पर थूकते हुए मंगलवार को गिरफ्तार किया था. दोनों बिना मास्क लगाये कस्बे में बिना किसी कारण के घूम रहे थे. उन्होंने बताया कि दोनों को लॉकडाउन की अवेहलना करने पर भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के तहत गिरफ्तार किया गया था. हालांकि बाद में उन्हें रिहा कर दिया गया.

कोरोनावायरस का कहर भारत में लगातार जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोनावायरस से संक्रमितों की संख्या 12,380 हो गई है.  पिछले 24 घंटों में कोरोना के 941 नए मामले सामने आए हैं और 37 लोगों की मौत हुई है. देश में कोरोना से अब तक 414 लोगों की मौत हो चुकी है, हालांकि 1489  मरीज इस बीमारी को हराने में कामयाब भी हुए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें, देश में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए लॉकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है. हालांकि 20 अप्रैल से लॉकडाउन के दौरान उन इलाकों में कुछ छूट भी दी जाएंगी, जहां कोरोना के मामले कम हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की थी. बता दें कि पहले चरण का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा था.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)