चलती कार के बोनट से अचानक निकलने लगा विशाल अजगर, धड़ उठाकर विंडस्क्रीन के सामने लगा लहराने, फिर जो हुआ...

वह एक जालीदार अजगर था, जो दक्षिण पूर्व एशिया की मूल प्रजाति थी. यह प्रजाति दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से एक है.

सोशल मीडिया पर एक खौफनाक वीडियो (terrifying video) सामने आया है जिसमें चलती कार के बोनट से एक विशाल अजगर (huge python) निकलता दिख रहा है. यह वीडियो 27 दिसंबर को दक्षिणी थाइलैंड के क्राबी में एक यूजर ने बनाया था, जब वह रात में गाड़ी चला रहा था. 27-सेकंड की क्लिप में अजगर को कार की विंडस्क्रीन के सामने अपने सिर और शरीर के आधे हिस्से को उठाते हुए दिखाया गया है. खतरनाक अजगर भ्रमित दिखाई दिया और यह नहीं जानता था कि जब वह अपने छिपने के छेद से बाहर आया तो वह वापस अंदर गायब हो गया.

ड्राइवर, जिसे चालेरम्फॉन के रूप में पहचाना जाता है, उसने वायरल प्रेस को बताया, "मैं एक सड़क पर गाड़ी चला रहा था और तभी मैंने अपनी कार के सामने सांप को देखा. मैं बहुत डर गया और सोचा 'क्या होगा अगर कार चलते समय इसे अंदर जाने का रास्ता मिल जाए?" इससे एक बुरा हादसा हो सकता था." 

चालक ने कहा कि उसने तुरंत निकटतम स्टॉप पर गाड़ी रोकी और आपातकालीन सेवाओं को फोन किया.

चालेरम्फॉन ने आगे कहा, "अब मैं ड्राइविंग से सावधान हूं. मैं कार के चारों ओर यह देखने के लिए देखता रहता हूं कि कहीं कोई सांप तो नहीं है. उस रात घर वापस आना बहुत डरावना था." 

वह एक जालीदार अजगर था, जो दक्षिण पूर्व एशिया की मूल प्रजाति थी. यह प्रजाति दुनिया के सबसे बड़े सांपों में से एक है और यह इंसानों, बिल्लियों, कुत्तों, पक्षियों, चूहों और अन्य सांपों को खा सकती है. एनसाइक्लोपीडिया ब्रिटानिका के अनुसार, एक रेटिकुलेटेड अजगर ने 9.6 मीटर (31.5 फीट) की अधिकतम दर्ज की गई लंबाई प्राप्त की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये आमतौर पर जंगलों, दलदलों और नहरों में पाए जाते हैं, लेकिन हाल के वर्षों में, मनुष्यों द्वारा अतिक्रमण के कारण ये सरीसृप शहरों में भी रेंगते हुए पाए गए हैं.