यह ख़बर 25 मई, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पुरानी कीमत पर ही बेचा पेट्रोल!

खास बातें

  • आम आदमी के प्रति सहानुभूति का उदाहरण पेश करते हुए एक पेट्रोल पंप मालिक ने स्टॉक रहने तक पेट्रोल को पुरानी दरों पर ही बेचा।
श्रीनगर:

आम आदमी के प्रति सहानुभूति का उदाहरण पेश करते हुए एक पेट्रोल पंप मालिक ने स्टॉक रहने तक पेट्रोल को पुरानी दरों पर ही बेचा।

पेट्रोल पंप मालिक नई कीमत पर बेचकर डेढ़ लाख रुपये का फायदा कमा सकता था लेकिन उसने ऐसा नहीं किया।

पुराने शहर के मुनव्वराबाद इलाके में आजाद फिलिंग स्टेशन के मालिक समीर आजाद ने पेट्रोल के दाम बढ़ने की खबर आने के बाद एक बुजुर्ग ऑटो चालक को बोतलों में तेल खरीदते देखकर यह फैसला किया।

आजाद ने बताया, ‘वह आदमी जिस भी तरह से पेट्रोल ले सकता था, ले रहा था। यहां तक कि पीने के पानी की बोतल में भी उसने पेट्रोल लिया। इसलिए मैंने सोचा कि यदि मैं अपने पुराने स्टॉक को पुरानी ही कीमत पर बेचूं तो मेरे पास खोने को कुछ नहीं होगा।’

पेट्रोल की कीमत दो दिन पहले से 7.54 रुपये प्रति लीटर बढ़ाई गई हैं जिससे पुरानी दरों पर ही तेल लेने के लिए पूरे देश के पेट्रोल पंपों पर वाहनों की कतार लग गई।

आजाद के पेट्रोल पंप पर पुराना स्टॉक दोपहर दो बजे खत्म हो गया लेकिन उन्होंने पूरे दिन पुरानी कीमत पर पेट्रोल बेचने का फैसला किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पंप मालिक आजाद ने बताया, ‘18 हजार लीटर तेल का पुराना स्टॉक खत्म होने के बाद भी पुरानी दरों पर पेट्रोल लेने के लिए लंबी कतारें लगी हुई थीं। इसलिए मैंने फैसला किया कि शेष दिन नए स्टॉक को भी पुरानी कीमत पर बेचूंगा।’ उन्होंने मूल्यवृद्धि की घोषणा के बाद कुल 23,240 लीटर पेट्रोल पुरानी कीमत पर बेचा।