विंटर वंडरलैंड में राइड के दौरान हादसा, 30 मिनट तक अटका रहा झूला, हवा में उल्टा लटके रहे लोग, Video वायरल

एक राइड के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अचानक लोगों की मजेदार राइड एक बुरे सपने में बदल गई. जब एक भारी खराबी के कारण यात्री 30 मिनट से ज्यादा समय तक हवा में उलटे लटके रहे.

विंटर वंडरलैंड में राइड के दौरान हादसा, 30 मिनट तक अटका रहा झूला, हवा में उल्टा लटके रहे लोग, Video वायरल

विंटर वंडरलैंड में राइड के दौरान हादसा, 30 मिनट तक अटका रहा झूला

अम्यूज़मेंट पार्क में अक्सर तकनीकी गड़बड़ी के कारण बड़े हादसे हो जाते हैं. हाल ही में ब्रिटेन के प्रसिद्ध विंटर वंडरलैंड (Winter Wonderland) में भी कुछ ऐसा ही हुआ. यहां की एक राइड के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि अचानक लोगों की मजेदार राइड एक बुरे सपने में बदल गई. जब एक भारी खराबी के कारण यात्री 30 मिनट से ज्यादा समय तक हवा में उलटे लटके रहे. प्रतिष्ठित हाइड पार्क, जहां आमतौर पर लोग बहुत एन्जॉय करते हैं, उस वक्त डर का माहौल हो गया जब एक राइड के दौरान तकनीकी गड़बड़ी के कारण लोग आधे घंटे तक हवा में लटके रहे. 

लगभग 30 मिनट तक इस राइड का एक छोर जमीन के करीब तो दूसरा छोर जमीन से 65 मीटर ऊपर था. यानी इसमें सवार लोग कुल 30 मिनट कर डरी हुई हालत में रहे, आम तौर पर ये राइड हवा में 65 मीटर की ऊंचाई तक लोगों को घुमाती है और उन्हें बहुत तेजी से फिर उल्टा घुमाती है. इस घटना का भयानक वीडियो ट्विटर पर वायरल हुआ, जिसमें दुर्घटना का भयावह नजारा साफ देखा जा सकता है. यह दृश्य एक डरावनी फिल्म जैसा था, जिसने हिम्मत दिखाने वाले लोगों को भी झकझोर कर रख दिया.

देखें Video:

विंटर वंडरलैंड के एक प्रवक्ता ने द मेट्रो से कहा, "हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि 30 दिसंबर की शाम को ये राइड बिजली कटौती के कारण कुछ समय के लिए रुकी गई थी. इस मुद्दे को सवारी ऑपरेटरों और ग्राहक सेवा द्वारा तुरंत संभाला गया था, आगंतुक हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता हैं, और हमारी सभी राइड कर्मचारियों के अनुभवी सदस्यों द्वारा कठोर और नियमित सुरक्षा जांच से गुजरती हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हाइड पार्क विंटर वंडरलैंड, जिसे आमतौर पर विंटर वंडरलैंड के नाम से जाना जाता है, पूरे त्योहारी सीज़न में आयोजित होने वाला एक विशाल वार्षिक उत्सव है. नवंबर के मध्य से जनवरी की शुरुआत तक होने वाला यह कार्यक्रम आगंतुकों को आइस स्केटिंग, सवारी, पाक व्यंजनों, मनोरंजन और विभिन्न अन्य उत्सव के आकर्षणों में भाग लेने का अवसर प्रदान करता है.