महिलाओं ने बनाया ऐसा भ्रम का जाल, इस ऑप्टिकल इल्यूजन को देख चकराया लोगों का दिमाग

हाल ही में वायरल इस ऑप्टिकल इल्यूजन को देखकर यूजर्स के दिमाग का दही हो रहा है, जिसमें दो महिलाएं नजर आ रही है. इस वीडियो को देखकर यकीनन आप का दिमाग भी चकरा जाएगा.

महिलाओं ने बनाया ऐसा भ्रम का जाल, इस ऑप्टिकल इल्यूजन को देख चकराया लोगों का दिमाग

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है महिलाओं द्वारा बनाया गया ये ऑप्टिकल इल्यूजन वीडियो

सोशल मीडिया पर अक्सर ऑप्टिकल इल्यूजन जुड़ी तमाम तस्वीरें और वीडियो सामने आते रहते हैं, जिनको समझने और उनमें छिपे राज पर से पर्दा उठाने के लिए दिमाग के घोड़े दौड़ाने पड़ते हैं. ऑप्टिकल इल्यूजन से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो को यूं ही आंखों का धोखा देने वाला नहीं कहा जाता है. इनको समझने के लिए पूरा फोकस जुड़ी है. कई बार यहीं ऑप्टिकल इल्यूजन वीडियो दिमाग का दही कर देते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जिसमें दो महिलाएं अपनी ड्राइंग से लोगों को कंफ्यूज करती नजर आ रही है. वीडियो को ध्यान से देखने पर आप खुद ही समझ जाएंगे इसके पीछे का राज.

यहां देखें पोस्ट

इंटरनेट पर अक्सर लोग ऑप्टिकल इल्यूजन की तस्वीरें और वीडियो में छिपी पहेली को ढूंढ निकालने वाले चैलेंज को एक्सेप्ट कर इसके जवाब को ढूंढने में जुट जाते हैं. हाल ही में एक ऐसा ही वीडियो ज्यादातर लोगों की समझ से परे है, जिसे देखकर आप भी अपना सिर खुजलाने को मजबूर हो जाएंगे. वीडियो की शुरुआत में दो महिलाओं को एक घेरा बनाते देखा जा रहा है, जो खंबे के आसपास बनाया जा रहा है. वीडियो में आगे महिलाएं चाक और काले पाउडर से घेरे को भरना शुरू कर देती हैं. वीडियो के आखिर में जो देखने को मिलता है, उसे देखकर आप भी दंग रह जाएंगे.

वीडियो के आखिर में ऐसा लगता है मानो दोनों महिलाएं कुएं की ऊपर किनारी पर चलती नजर आ रही हैं. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर इस कमाल के वीडियो को पूनम आर्ट एकेडमी नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे खूब देखा और शेयर किया जा रहा है. इसी तरह इंटरनेट पर और भी वीडियोज सामने आते रहे हैं.

3 दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 5 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं. वीडियो देख चुके कुछ यूजर्स जहां इस पर हैरानी जता रहे हैं. वहीं कुछ यूजर्स इस वीडियो को देख महिलाओं के टैलेंट की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं. 

ये भी देखें- शाहरुख खान के छोटे बेटे अबराम खान शहर में किए गए स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com