वायरल वीडियो : छोटा-सा लड़खड़ाता हुआ 'कदम' ऐसे पड़ गया भारी!

वायरल वीडियो : छोटा-सा लड़खड़ाता हुआ 'कदम' ऐसे पड़ गया भारी!

फोटो साभार: CNA द्वारा यूट्यूब पर अपलोड किए गए वीडियो का स्क्रीनशॉट

नीचे खबर में दिए गए इस वीडियो को दो वजहों से ध्यान से जरूर देखिए। पहली वजह यह है कि यह काफी चर्चा में है और अच्छा खासा वायरल हो चुका है। दूसरी वजह यह है कि इसे देखकर आपको यह अच्छी तरह समझ में आ जाएगा कि किसी म्यूजियम में क्या नहीं करना चाहिए।

वीडियो में ताइवान के एक 12 साल के बच्चे को देखा जा सकता है जो गलती से म्यूजियम में रखी एक पेंटिंग पर हल्का सा गिरता है और उसमें छेद कर देता है... हां यह सब गलती से हुआ लेकिन क्या आप जानते हैं यह ऐतिहासिक पेंटिंग कितनी कीमत की थी? इसकी कीमत थी 15 लाख डॉलर! मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, यह पेंटिंग 350 साल पुरानी है और इसे पाओलो पोरपोरा नामक आर्टिस्ट द्वारा तैयार किया गया था।

इस वीडियो को पोस्ट किया है एग्जीबिशन के ऑर्गनाइजर्स ने। इसमें टीशर्ट और शॉर्ट्स पहने बच्चे को दिखाया गया है जो एक हाथ में संभवत: कोल्ड ड्रिंक लिए हुए है और बेतरतीबी से चलते हुए वह अचानक पेंटिंग पर गिर पड़ता है। जिस पेंटिंग का सहारा-सा लेकर वह पूरी तरह गिरने से बचा, वह पेंटिंग 15 लाख डॉलर की है। आप खुद ही देखिए यह वीडियो और जानिए कि कैसे यह बच्चा इस चूक के बाद नर्वस लग रहा है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस बच्चे और उसके परिवार वालों को इस गलती के बदले कोई कीमत नहीं देनी पड़ेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com