OMG: अमेरिकी महिला ने 13 महीने में 2 बार जुड़वां बच्चों को जन्म देकर सबको कर दिया हैरान

रिपोर्ट्स के मुताबिक,  फ्रेंकी अल्बा नाम की महिला ने लगातार दो जुड़वा बच्चों को जन्म देकर सबको हैरान कर दिया है. सबसे पहले साल 2021 में जुड़वां बच्चों (बेटे) लेवी और लुका को जन्म दिया था. इसके बाद नवंबर, 2022 में ब्रिटनी ने दोबारा जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. 

OMG: अमेरिकी महिला ने 13 महीने में 2 बार जुड़वां बच्चों को जन्म देकर सबको कर दिया हैरान

In Rare Occurrence, US Woman Gives Birth To 'MoMo' Twins: इस धरती पर कई चमत्कार होते हैं. कई ऐसी घटनाएं होती हैं, जिनपर विश्वास करना बेहद मुश्किल है. अभी हाल ही में संयुक्त राष्ट्र अमेरिका से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, अमेरिका की एक महिला ने 13 महीने के अंदर 2 बाद जुड़वां बच्चों को जन्म देकर सबको चौंका दी है. इस मामला से डॉक्टर भी हैरान है. विज्ञान की भाषा में इसे मोमो ट्विन्स (MoMo Twins) कहा जाता है.


रिपोर्ट्स के मुताबिक,  फ्रेंकी अल्बा नाम की महिला ने लगातार दो जुड़वा बच्चों को जन्म देकर सबको हैरान कर दिया है. सबसे पहले साल 2021 में जुड़वां बच्चों (बेटे) लेवी और लुका को जन्म दिया था. इसके बाद नवंबर, 2022 में ब्रिटनी ने दोबारा जुड़वां बच्चों को जन्म दिया. इस बार ब्रिटनी ने लिडिया और लिंली नामक दो बेटियों को जन्म दिया. इस प्रक्रिया को  मोनोएम्नियोटिक-मोनोकोरियोनिक जुड़वां (MoMo Twins) कहा जाता है, जो 35,000 से 60,000 लोगों में से सिर्फ 1 को होता है.

University of Alabama at Birmingham की एक रिपोर्ट के अनुसार, मोमो ट्विन्स एक ऐसी स्थिति है, जिसमें गर्भ में एक ही प्लेसेंटा और अमिटोटिक थैली साझा करते हैं. इस तरह के गर्भावस्था में गर्भपात और डिलीवरी के वक्त बच्चों की मृत्यु जैसी दिक्कतों का जोखिम अधिक हो जाता है. मामले की गंभीरता को देखते हुए ब्रिटनी ने अस्पताल में 50 दिन बिताए हैं. उन्होंने कहा कि ये समय बहुत ही चुनौतीपूर्ण था. इसमें मुझे और हमारे बच्चों की ज़िंदगी पर खतरा था. हालांकि, पति और परिवार की मदद से सब सही हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

डॉक्टरों की टीम दोनों जुड़वा बच्चों की निगरानी कर रही है. दोनों की स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उन्हें हर समय ऑब्जर्व किया जा रहा है.