विज्ञापन
This Article is From Sep 29, 2015

ओबामा हो या ज़ुकरबर्ग, कोई नहीं बच पाया PM नरेंद्र मोदी की 'जादू की झप्पी' से...

ओबामा हो या ज़ुकरबर्ग, कोई नहीं बच पाया PM नरेंद्र मोदी की 'जादू की झप्पी' से...
प्रधानमंत्री की कुर्सी पर जो भी बैठता है, उसे अक्सर नियम और कायदे में बंधा हुआ देखा जाता है। कम हंसना, सीधे चलना, मुद्दे की बात करना, हाथ मिलाना और आगे बढ़ जाना। लेकिन पीएम मोदी इस मामले में थोड़ी अलग राह पकड़े नज़र आते हैं।

हाथ मिलाने से बेहतर वह गले लगने में विश्वास रखते हैं और अगर सामने दुनिया का कोई बड़ा नेता हो तब तो उसका पीएम की 'जादू की झप्पी' से बच पाना मुश्किल है।

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र शिखर सम्मेलन के दौरान पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात की और उन्हें गले लगाया। इन दोनों नेताओं की इस साल यह तीसरी मुलाकात थी।
 

सोमवार को फेसबुक के मुख्यालय में टाउनहॉल सत्र के बाद पीएम मोदी ने हाथ मिलाने की जगह मार्क ज़ुकरबर्ग को गले लगाना ज्यादा पसंद किया।
 


पीएम मोदी की यह जादू की झप्पी, इस मुलाकात के उन 5 ख़ास पलों में शामिल है जिसे ज़ुकरबर्ग ने फेसबुक पर शेयर किया है। तस्वीर का कैप्शन था 'a big hug'(जादू की झप्पी) जिसे 33 हज़ार से ज्यादा लाइक, 730 शेयर और साथ ही भारतीयों के कमेंट्स मिले जैसे 'मार्क यह झप्पी 125 करोड़ लोगों की तरफ से है...हम सबको तुमसे प्यार है।'
 

इस साल जनवरी के महीने में पीएम मोदी ने एक तस्वीर पोस्ट की थी जिसमें राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत आगमन पर उनका गले लगकर अभिनंदन किया गया था।  मार्क ज़ुकरबर्ग उन लाखों लोगों में से एक थे जिन्होंने इस तस्वीर को लाइक किया था।

ऑस्ट्रेलिया और जापान को भी मिली झप्पी

पिछले साल जी20 शिखर सम्मेलन के दौरान ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री टॉनी एबट को झप्पी देते हुए एक तस्वीर पीएम मोदी ने ट्वीट की थी और लिखा था 'मुझे भरोसा है कि @TonyAbbottMHR के साथ मेरी दोस्ती आने वाले सालों में भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच संबंधों को और मज़बूत कर देगी।'
 
यही नहीं पिछले साल सितंबर में पीएम मोदी जापान के चार दिवसीय दौरे पर गए थे। यहां जापान के प्रधानमंत्री शिनज़ो एब ख़ासतौर पर पीएम मोदी का अभिवादन करने क्योटो आए थे जहां इन दोनों नेता एक दूसरे के गले लगे।
 

इससे पहले पीएम मोदी ने वोल्वरीन को भी अपनी झप्पी से नवाज़ा। एक्स-मेन फिल्म के स्टार ह्यु जैकमैन से प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात पिछले साल अमेरिकी दौरे के वक्त हुई थी।
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
ओबामा हो या ज़ुकरबर्ग, कोई नहीं बच पाया PM नरेंद्र मोदी की 'जादू की झप्पी' से...
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com