विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2022

अब ठाणे में दौड़ेगी इलेक्ट्रॉनिक बस, ओलेक्ट्रा कंपनी को मिला 185 करोड़ रुपये का ऑर्डर

प्रदेश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान दे रही है. ओलेक्ट्रा कंपनी महाराष्ट्र पर ज्यादा ध्यान दे रही है. ओलेक्ट्रा ग्रीनटैब लिमिटेड और ईवे ट्रांस प्राइलेट लिमिटेड (EVEY) के कंसोर्सियम को ठाणे म्यूनिसिपल ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग की तरफ से लेटर ऑफ अवॉर्ड मिला है.

अब ठाणे में दौड़ेगी इलेक्ट्रॉनिक बस, ओलेक्ट्रा कंपनी को मिला 185 करोड़ रुपये का ऑर्डर

इलेक्ट्रॉनिक वाहन भविष्य है. आने वाले दिनों में लोग इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों का इस्तेमाल करेंगे. इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियां बड़ी शान से सड़कों पर दौड़ रही हैं. इन्हीं सभी बातों को ध्यान में रखते हुए महाराष्ट्र के ठाणे नगर निगम ने ओलेक्ट्रा कंपनी को इलेक्ट्रॉनिक बसों का ऑर्डर दिया है. ठाणे नगर निगम की ओर से ओलेक्ट्रा को 185 करोड़ रुपये का ठेका मिला है. इसके तहत ओलेक्ट्रा ठाणे म्यूनिसिपल की बसों का 15 साल तक मेंटीनेंस करेगी. दरअसल यह ऑर्डर इलेक्ट्रिक बसों के मेंटीनेंस को लेकर दिया गया है.

प्रदेश को प्रदूषण मुक्त करने के लिए सरकार इलेक्ट्रिक वाहनों पर ध्यान दे रही है. ओलेक्ट्रा कंपनी महाराष्ट्र पर ज्यादा ध्यान दे रही है. ओलेक्ट्रा ग्रीनटैब लिमिटेड और ईवे ट्रांस प्राइलेट लिमिटेड (EVEY) के कंसोर्सियम को ठाणे म्यूनिसिपल ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग की तरफ से लेटर ऑफ अवॉर्ड मिला है. यानी इस कंसोर्सियम को बसों के संचालन का ऑर्डर ठाणे निगम की तरफ से दिया गया है. यह कंसोर्सियम 123 इलेक्ट्रिक बसों का संचालन और रखरखाव करेगा. 

ठाणे नगर निगम ओलेक्ट्रा कंपनी को 123 ई-बसों का ऑर्डर दिया है. इन बसों को 9 महीने के अंदर डिलीवर किया जाएगा. देखा जाए तो इन बसों में  55 (45 वातानुकूलित और 10 गैर-एसी) 12 मीटर की बसें हैं. अन्य 68 ई-बसें (26 वातानुकूलित, 42 गैर-एसी) -9 मीटर की हैं. 12 मीटर की बसों में 200 किलोमीटर की रेंज होगी और इसमें 39 से अधिक सवारी और चालक के बैठने की क्षमता होगी. 9 मीटर की बसों की रेंज 160 किलोमीटर की होगी और इसमें 31 से अधिक लोग चालक सहित बैठने की क्षमता होगी. लिथियम-आयन बैटरी वाली इन बसों को चार घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है.

ओलेक्ट्रा के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के वी प्रदीप ने कहा, “महाराष्ट्र राज्य से एक और ऑर्डर पाकर हमें खुशी हो रही है. इसके साथ हमारी मौजूदगी दूसरे शहर ठाणे में बढ़ गई है. हम पहले से ही पुणे में इलेक्ट्रिक बसों का संचालन कर रहे हैं, साथ में मुंबई, और नागपुर में भी काम चल रहा है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
माधुरी दीक्षित के इस गाने पर बच्ची का डांस देख भड़के यूजर्स, बोले- डांस तो अच्छा किया लेकिन सिखाने वाले को शर्म आनी चाहिए
अब ठाणे में दौड़ेगी इलेक्ट्रॉनिक बस, ओलेक्ट्रा कंपनी को मिला 185 करोड़ रुपये का ऑर्डर
इस गोलूमोलू सी एक्सप्रेशन क्वीन के आगे फेल है बॉलीवुड की कई हसीनाएं, स्टाइल देख क्यूटनेस पर आप भी हार बैठेंगे दिल
Next Article
इस गोलूमोलू सी एक्सप्रेशन क्वीन के आगे फेल है बॉलीवुड की कई हसीनाएं, स्टाइल देख क्यूटनेस पर आप भी हार बैठेंगे दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;