VIRAL: बेहद खूबसूरत है पृथ्वी का ये नजारा, NASA ने शेयर किया धरती का ये नया VIDEO

यह अल्ट्रा हाइ डिफिनेशन वीडियो अंतरिक्ष स्टेशन के अभियान 67 और 68 ने मार्च 2022 से मार्च 2023 के बीच कैप्चर किया है, जिसमें ISS 409 किलोमीटर की ऊंचाई पर धरती का चक्कर लगाया जा रहा है. यह 90 मिनट में पृथ्वी का एक चक्कर लगाती है.

VIRAL: बेहद खूबसूरत है पृथ्वी का ये नजारा, NASA ने शेयर किया धरती का ये नया VIDEO

नासा ने शेयर किया पृथ्वी के घूमने का टाइम लैप्स वीडियो

स्पेस एजेंसी नासा का इंस्टाग्राम हैंडल अंतरिक्ष में रुचि रखने वालों के लिए खजाने से कम नहीं है, एजेंसी के इंस्टाग्राम अकाउंट पर यूनिवर्स में कैप्चर की गई अनोखी तस्वीरें व वीडियो देखे जा सकते हैं. अब नासा ने पृथ्वी को बिल्कुल अलग एंगल से दिखाने वाला वीडियो शेयर किया है.

यहां देखें पोस्ट

नासा के अधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर पृथ्वी के घूमने का टाइम लैप्स वीडियो शेयर किया गया है. नासा की ओर से कैप्शन पर लिखा गया है 'आइए देखते हैं हमारी दुनिया कैसे गुजरती है. जो लोग पृथ्वी की कक्षा में हमारे ग्रह को एक अलग अक्ष से देख पाते हैं, उनका कहना है कि जब इसे 240 मील ऊपर से देखा जाता है, तो अंतरिक्ष का यह नीला मार्बल सच में बहुत खूबसूरत और प्रेरणा देने वाला दिखाई पड़ता है. कल्पना करें आप केबिन क्रू हैं और एक घंटे की छुट्‌टी में खिड़की से बाहर देखने के लिए आपको इससे बेहतर क्या मिल सकता है भला.' यह अल्ट्रा हाइ डिफिनेशन वीडियो अंतरिक्ष स्टेशन के अभियान 67 और 68 ने मार्च 2022 से मार्च 2023 के बीच कैप्चर किया गया है. ISS 409 किलोमीटर की ऊंचाई पर धरती का चक्कर लगा रही है. यह 90 मिनट में पृथ्वी का एक चक्कर लगाती है.

नासा के इस वीडियो पर 10 लाख से अधिक लाइक्स आ चुके हैं, लोग जमकर इस वीडियो को देख कमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने इस अद्भुत नजारे को दिखाने के लिए नासा को शुक्रिया कहते हुए लिखा, 'मंत्रमंग्ध कर देने वाला नजारा, काश मैं इसे अपनी आंखों से देख पाता.' दूसरे यूजर ने लिखा, 'मैंने अब तक का सबसे सुंदर नजारा देखा, क्या टाइम लैप्स है, क्योंकि पृथ्वी 250 मील ऊपर से काफी तेजी से घूमती नजर आती है.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पामेला चोपड़ा की प्रार्थना सभा में शामिल हुए सलमान खान, आमिर खान और अन्य सितारे