NASA ने अंतरिक्ष से दिखाई बर्फ से ढकी हिमायल चोटी, ऐसे चमचमाती दिखी दिल्ली - देखें Stunning Photo

नासा (NASA) ने बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियों (Snow-Covered Himalayan Peaks) की एक आश्चर्यजनक झलक साझा की है - जैसा कि अंतरिक्ष से देखा गया है. नासा द्वारा साझा की गई तस्वीर में दिल्ली भी चमचमाती (City Lights Of New Delhi) नजर आ रही है.

NASA ने अंतरिक्ष से दिखाई बर्फ से ढकी हिमायल चोटी, ऐसे चमचमाती दिखी दिल्ली - देखें Stunning Photo

NASA ने अंतरिक्ष से दिखाई बर्फ से ढकी हिमायल चोटी, चमकती दिखी दिल्ली - देखें Photo

अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा (NASA) ने बर्फ से ढकी हिमालय की चोटियों (Snow-Covered Himalayan Peaks) की एक आश्चर्यजनक झलक साझा की है - जैसा कि अंतरिक्ष से देखा गया है. नासा द्वारा सोशल मीडिया (Social Media) पर साझा की गई तस्वीर में दिल्ली भी चमचमाती (City Lights Of New Delhi) नजर आ रही है. भारत की राजधानी रात के समय चमकती दिखी. अंतरिक्ष एजेंसी के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन (आईएसएस) में सवार चालक दल के सदस्य ने इस तस्वीर को कैप्चर किया. 

नासा ने लिखा है, "लंबे समय के एक्सपोजर में बर्फ से ढके हिमालय पर्वत की तस्वीर को एक क्रू मेंबर द्वारा लिया गया है. दुनिया में सबसे ऊंची पर्वत श्रृंखला, हिमालय भारतीय और यूरेशियन टेक्टोनिक प्लेटों के बीच 50 मिलियन वर्षों के टकराव का परिणाम है."

चित्र के दाईं ओर, या हिमालय के दक्षिण में, "उत्तर भारत और पाकिस्तान के कृषि उपजाऊ क्षेत्र" स्थित है. नासा ने लिखा, "नई दिल्ली, भारत और लाहौर, पाकिस्तान की उज्ज्वल शहर की रोशनी, सौर विकिरण के प्रति प्रतिक्रियाशील वायुमंडलीय कणों के नारंगी, पतले हवा के नीचे भी दिखाई दे रही है."

एक दिन पहले पोस्ट किए जाने के बाद से, तस्वीर को 1.2 लाख से अधिक 'लाइक' और दर्जनों टिप्पणियां मिली हैं. एक इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता ने लिखा, 'वाह यह सुंदर है.' एक और ने कहा, 'बिल्कुल आश्चर्यजनक. इतना जादुई.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह पहली बार नहीं है जब नासा ने अंतरिक्ष से पृथ्वी का एक लुभावना दृश्य साझा किया है. इस साल की शुरुआत में, नासा के एक अंतरिक्ष यात्री ने आईएसएस से बिजली के अविश्वसनीय वीडियो पर कब्जा कर लिया था.