यह ख़बर 16 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

पीएम नरेंद्र मोदी संग शेर की दहाड़ भी सुनेंगे शी चिनफिंग

फाइल फोटो

अहमदाबाद:

साबरमती नदी के किनारे दक्षिण एशिया के दो दिग्गजों -प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की चहलकदमी को एशियाई शेरों की दहाड़ों के जरिये ऐतिहासिक बनाने के पूरे इंतजाम किए गए हैं।

दरअसल, साबरमती नदी के किनारे बुधवार शाम होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान कई कृत्रिम जानवरों की झलक देखने को मिलेगी। इनमें एशियाई शेर भी होंगे। दहाड़ने के अलावा, इन्हें धीरे-धीरे चलता हुआ भी देखा जा सकेगा। राज्य के मंत्री सौरभ पटेल ने कहा कि अतिथियों के बैठने के लिए विशेष इंतजाम किए जा रहे हैं। सानखेड़ा फर्नीचर की तरफ से चारपाई भी होगी, जो गुजराती अहसास देगी।

साबरमती नदी के किनारे एक तरफ मोदी और शी की चहलकदमी होगी तो दूसरी तरफ शी की पत्नी पेंग लियुआन, गुजरात की मुख्यमंत्री समेत प्रतिनिधिमंडलके अन्य लोग गुजरात के मशहूर गरबा और डांडिया रास जैसे सांस्कृतिक कार्यक्रमों का लुत्फ उठाएंगे।  

उल्लेखनीय है कि साबरमती नदी का रीवरफ्रंट मोदी की प्रमुख परियोजनाओं में रहा है, जिसे बाद में गुजरात के मुख्यमंत्री ने लंदन के टेम्स नदी की तर्ज पर विकसित किया। इससे पहले रीवरफ्रंट पर पतंग समारोह और नवरात्रि जैसे अंतरराष्ट्रीय समारोह आयोजित हो चुके हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान गुजरात के विभिन्न इलाकों तथा ताज होटल, मुंबई और दिल्ली के खानसामों द्वारा कम से कम 150 लजीज पकवान अतिथियों को परोसे जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के निजी खानसामा बद्री, खानपान व्यवस्था की निगरानी करेंगे। उल्लेखनीय है कि बद्री बीते 15 वर्षों से मोदी के लिए खाना बना रहे हैं।