शार्क के 'जबड़े' से बचकर निकले चैम्पियन की मां बोलीं, हम 'गिव-अप' नहीं करते

शार्क के 'जबड़े' से बचकर निकले चैम्पियन की मां बोलीं, हम 'गिव-अप' नहीं करते

मिक फैनिंग ने जीती एक जंग

सिडनी:

अपने बेटे को शॉर्क के जबड़े में जाता हुआ देखकर मां को लगा कि उन्होंने अपना एक और बेटा खो दिया है। ऑस्ट्रेलिया के सर्फिंग चैम्पियन मिक फैनिंग पर दक्षिण अफ्रीका के जैफ़रीस बे पर एक सर्फिंग इवेंट के दौरान एक शार्क ने घातक तरीके से हमला बोल दिया था।

यह हुआ था उस रोज..

34 साल के मिक फैनिंग इतवार को जब इस प्रतियोगिता में भाग ले रहे थे तब समंदर में एक काली बड़ी शार्क ने उन पर हमला कर दिया। समंदर के पानी की बड़ी बौछारों के बीच तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन को शार्क की नजर में महज एक शिकार थे। उस वक्त पेट्रोलिंग कर रहीं बोट और जेट-स्की ने शार्क अलार्म बजने के बाद मौके पर पहुंचकर मोर्चा संभाला। तब फैनिंग भी तेजी से मदद के लिए गुहार लगाते हुए दूसरी दिशा में तेजी से सर्फ करने लगे। और, बिना किसी चोट के बच निकले।

टीवी पर देखा LIVE नजारा

टीवी पर यह लाइव नजारा देखने वाले दर्शकों में फैनिंग की मां एलिजाबेथ भी थीं। ऑस्ट्रेलियन ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन से नम आंखों में बात करते हुए वह बोलीं, 'यह जो कुछ मैंने देखा वह अपने परिवार के किसी भी सदस्य के साथ हुई सबसे बुरी घटना था.. क्योंकि यह मेरी आंखों के सामने हो रही थी।' 17 साल पहले कार ऐक्सिडेंट में मारे गए अपने एक बेटे सीन के बारे में बताते हुए वह बोलीं, 'सीन कार ऐक्सिडेंट में मारा गया , लेकिन मैंने यह नहीं देखा था। मैंने (फैनिंग के साथ) जो कुछ हो रहा था, वह एकदम आंखों के सामने घटित होते हुए देखा। यह बेहद भयानक था।'

एलिजाबेथ उन पलों का जिक्र करती हैं जब फैनिंग के पीछे से शार्क उभरी और वह किसी तरह खुद को बचाते हुए निकले। वह बोलीं, मैं बेहद डरी हुई थी। जब वह लहर आई तब मुझे लगा कि अब वह (फैनिंग) जा चुका है..।

मां बोलीं, 'हम कभी 'गिव-अप' नहीं करते..'

उन्होंने कहा कि हम अपने परिवार में हमेशा कहते हैं कि हम कभी हार नहीं मानते और न ही कभी समर्पण करते हैं। और फैनिंग ने एकदम यही किया कि उसने न हार मानी न ही सरेंडर किया। वह बोलीं, वह एक शानदार योद्धा है। मैं बेहद थैंकफुल हूं और मिक पर मुझे गर्व है।

फैनिंग ने कहा, 'लैग-रोप' से अटक गई..

फैनिंग ने मौत से एकदम करीब का यह अनुभव बताते हुए कहा, शार्क आई और मेरे (सर्फिंग बोर्ड से अटैच) लैग-रोप से अटक गई। मैं चिल्ला रहा था और लगातार किक मार रहा था। मैंने सिर्फ शार्क देखी.. दांत नहीं।

वर्ल्ड चैम्पियन बीचले ने कहा...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सात बार वर्ल्ड चैम्पियन रह चुके लैन बीचले ने कहा कि मैंने दशकों तक पानी में सर्फिंग की लेकिन एक भी बार शार्क नहीं देखी। वह बोले कि 40 सालों की सर्फिंग में मैंने डॉल्फिन और व्हेल देखीं लेकिन शार्क नहीं।