विज्ञापन

मुंबई की महिला ने व्हीलचेयर पर बैठी बेटी के साथ सुगम यात्रा के लिए इंडिगो को दिया धन्यवाद

सोशल मीडिया पर एक महिला ने आभार पोस्ट साझा किया है, जिसमें उसने अपनी व्हीलचेयर पर बैठी बेटी के लिए एक सहज यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सराहना की.

मुंबई की महिला ने व्हीलचेयर पर बैठी बेटी के साथ सुगम यात्रा के लिए इंडिगो को दिया धन्यवाद

मुंबई (Mumbai) की एक महिला ने हाल ही में सोशल मीडिया (social media) पर इंडिगो एयरलाइंस (IndiGo Airlines) का धन्यवाद करते हुए एक पोस्ट साझा किया है, जिसमें उन्होंने अपनी व्हीलचेयर (wheelchair) पर बैठी बेटी के लिए एक सहज यात्रा अनुभव सुनिश्चित करने के लिए इंडिगो एयरलाइंस की सराहना की है. मोनिषा हटकर (Monisha Hatkar) ने अपने अनुभव को साझा करते हुए बताया कि, यह कई वर्षों में पहली बार था जब उनकी यात्रा में किसी अप्रत्याशित समस्या का सामना नहीं करना पड़ा.

पोस्ट हुआ वायरल

मोनिषा ने लिंक्डइन (LinkedIn) पर एक पोस्ट में बताया कि उनकी 14 वर्षीय बेटी, केया हटकर (Keya Hatkar)(जो स्पाइनल मस्कुलर एट्रोफी (Spinal Muscular Atrophy) नामक दुर्लभ जेनेटिक रोग (rare genetic condition) से ग्रस्त हैं) के साथ यात्रा (travelling) करते समय आने वाली चुनौतियों के बारे में बताया. उन्होंने लिखा, "केया को 10 महीने की उम्र में इस बीमारी का पता चला था और तब से उसकी गतिशीलता में लगातार कमी आई है." इस बीमारी के कारण केया 80 प्रतिशत शारीरिक रूप से दिव्यांग हो गई हैं और 2022 में स्पाइन सर्जरी के बाद उनकी ज़िंदगी और भी कठिन हो गई. 

Latest and Breaking News on NDTV

मोनिषा ने बताया कि यात्रा करना उनके लिए एक "साहसिक कार्य" जैसा होता है, जिसमें हमेशा योजना बनानी पड़ती है और प्रार्थना करनी पड़ती है कि उनकी बेटी और उनका उपकरण सुरक्षित घर लौटे. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस बार इंडिगो के साथ यात्रा करते हुए यह अनुभव अलग था. मोनिषा ने विशेष रूप से इंडिगो के कर्मचारी प्रतीक अर्जुन सेन (Pratik Arjun) की सराहना की, जिन्होंने यात्रा के दौरान हर कदम पर उनका साथ दिया और सुनिश्चित किया कि यात्रा बिल्कुल सुगम हो. 

इंडिगो को दिया धन्यवाद

मोनिषा ने लिखा, "आज तक हमारी यात्रा में कभी भी कोई समस्या नहीं हुई थी, लेकिन इस बार हम खुशी और मुस्कान के साथ लौटे," उन्होंने यह भी बताया कि 2023 में एक यात्रा के दौरान, जब केया की व्हीलचेयर टूट गई थी, तब उनकी पहली मुलाकात सेन से हुई थी, जो शुरू में तनावपूर्ण थी, लेकिन बाद में दोनों के बीच समझ बनी और परिस्थितियों से निपटने के तरीके सीखे गए. 

इंडिगो ने दी ये प्रतिक्रिया

मोनिषा ने अपनी पोस्ट में यह भी कहा कि, यात्रा के अनुभव में संवाद बहुत महत्वपूर्ण होता है. उन्होंने बताया, "ग्राहक सेवा कोई आसान काम नहीं है और हमें अपनी जरूरतें समय रहते बतानी चाहिए." इंडिगो ने मोनिषा की पोस्ट पर तुरंत प्रतिक्रिया दी और उनका धन्यवाद किया, साथ ही प्रतीक और उनकी टीम के समर्पण की सराहना की. 

ये भी पढ़ें:-तस्वीर में छिपे चेहरे को 10 सेकंड में ढूंढने का है चैलेंज

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com