अपने ही बच्चे को घोंसले से बाहर फेंकती नजर आई मादा सारस, Video में निकलकर आई कुछ और ही सच्चाई!

Viral Video:मां बच्चों की जिंदगी को बचाने के लिए खुद की जान भी जोखिम में डालने से गुरेज नहीं करती है. ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि, आखिर क्यों एक मां अपने ही बच्चे के जान को खतरे में डाल रही है.

अपने ही बच्चे को घोंसले से बाहर फेंकती नजर आई मादा सारस, Video में निकलकर आई कुछ और ही सच्चाई!

मादा सारस का वायरल वीडियो

Mother Stork Throws its Baby Out Of Nest: चाहे वो इंसान हों या पशु-पक्षी, मां की ममता और उसके त्याग व बलिदान की हमेशा चर्चा होती है. ऐसा माना जाता है कि, मां अपने बच्चों की जिंदगी को सुरक्षित रखने के लिए कुछ भी कर सकती है और किसी भी हद तक जा सकती है. मां बच्चों की जिंदगी को बचाने के लिए खुद की जान भी जोखिम में डालने से गुरेज नहीं करती है. ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि, आखिर क्यों एक मां अपने ही बच्चे के जान को खतरे में डाल रही है.

यहां देखें वीडियो


सोशल मीडिया पर Terrifying Natur नाम के अकाउंट से शेयर हुए इस वीडियो में एक मादा सारस अपने ही बच्चे को घोंसले से बाहर फेंकते हुई नजर आ रही है. वह अपनी चोंच से अपने छोटे से बच्चे को मुंह में उठाती है और फिर बाहर फेंकने लग जाती है. पहले प्रयास में सफल न होने पर वह लगातार कई प्रयास करती दिखाई देती है और आखिरकार बच्चे को घोंसले के बाहर फेंक ही देती है. इस वीडियो को देखकर हर किसी के मन में एक ही सवाल उठ रहा है कि, आखिर मां इतनी निर्दयी कैसे हो सकती है.


सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर लोग इस सारस को लेकर कमेंट करते हुए उसे क्रूर मां बता रहे हैं. एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, 'मां सोच रही है: नहीं, अभी उड़ नहीं सकती.' वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, 'ये बहुत ही खराब मां है.' हालांकि इस वीडियो के पीछे की सच्चाई और कहानी कुछ और ही है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक शोध के मुताबिक, शोधकर्ताओं ने 63 सारस घोंसलों में से नौ में इस तरह के व्यवहार को देखा है. दरअसल, नौ में से आठ बार नर ने चूजे को मार डाला. ऐसे में इस वीडियो में मां ने शायद बच्चों की जिंदगी सुनिश्चित करने के लिए अपने चूजे को बाहर फेंक दिया.

Baba Siddique की Iftar Party में Salman Khan, Preity Zinta और अन्य सेलेब्स

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com