बंदर ने पानी पीकर बुझाई प्यास, फिर बंद कर दिया नल, IPS बोला- ‘इंसानों को लेनी चाहिए सीख’ - देखें Video

सोशल मीडिया पर अब एक बंदर का वीडियो (Monkey Video) काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जो देखने में काफी मजेदार है और इस वीडियो से आपको एक बहुत बड़ी सीख भी मिलेगी.

बंदर ने पानी पीकर बुझाई प्यास, फिर बंद कर दिया नल, IPS बोला- ‘इंसानों को लेनी चाहिए सीख’ - देखें Video

बंदर ने पानी पीकर बुझाई प्यास, फिर बंद कर दिया नल, IPS बोला- ‘इंसानों को लेनी चाहिए सीख’

सोशल मीडिया पर जानवरों के मजेदार वीडियोज अक्सर वायरल होते रहते हैं. जिनमें हाथी, बंदर, कुत्ते, बंदर और भालू के मजेदार वीडियोज लोगों को खूब पसंद आते हैं और काफी मजेदार भी होते हैं. सोशल मीडिया पर अब एक बंदर का वीडियो (Monkey Video) काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जो देखने में काफी मजेदार है और इस वीडियो से आपको एक बहुत बड़ी सीख भी मिलेगी. इस वीडियो में प्यासा बंदर नल से पानी पीते हुए नजर आ रहा है, लेकिन पानी पीने के बाद उसने जो किया वो देखकर इंसानों को भी सीख मिलेगी.

देखें Video:


ये वीडियो सोशल मीडिया पर आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने शेयर किया है. वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, ‘#SmartMonkey धरती पर हर संसाधन सीमित हैं. जितना ज़रूरी हो उतना ही इस्तेमाल करने, फालतू बर्बाद ना करने की सीख हम मनुष्य इस बंदर से लें. ताकि दूसरों के लिए कमी ना हो.' वीडियो में आप देख सकते हैं कैसे बंदर नल में मुंह लगाकर पानी पी रहा है. उसे देखकर ऐसा लग रहा हैजैसे वो बहुत प्यासा है. पानी पीने के बाद बंदर नल को बड़े अच्छे से बंद करता है और फिर वहां से चला जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


लोगों को बंदर का ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. इस वीडियो को अबतक 6 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं, साथ ही बंदर की जमकर तारीफ भी कर रहे हैं. इस वीडियो को देखकर तो वाकई लोगों को भी ये समझना चाहिए की पानी की बचत करना कितना जरूरी है और हम सभी को इस तरह पानी की बचत का ध्यान रखना चाहिए.