विज्ञापन

बिजली बिल चुकाने के लिए बेटी को करनी पड़ी नौकरी, सच्चाई सामने आई तो उड़ गए होश, कोर्ट में पहुंचा मामला

इस हैरतअंगेज वाकए ने ब्रिटेन के आम लोगों के बीच आक्रोश फैला दिया है. पुलिस के खुलासे में ऐसी वारदात के गंभीर परिणामों को उजागर किया गया है.

बिजली बिल चुकाने के लिए बेटी को करनी पड़ी नौकरी, सच्चाई सामने आई तो उड़ गए होश, कोर्ट में पहुंचा मामला
पड़ोसी कर रहा था बिजली चोरी, कोर्ट ने सुनाया फरमान

भारत के कई राज्यों में बिजली चोरी की गंभीर समस्या से हर कोई वाकिफ है. इसी तरह के एक अनोखे मामले ने ब्रिटेन के बिजली विभाग, कोर्ट और पुलिस को परेशान कर दिया. मामले के चौंकाने वाले खुलासे ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा है. दरअसल, ब्रिटेन में एक शख्स ने अपने पड़ोसी के घर से इतनी अधिक बिजली चुरा ली कि उनकी टीनएज बेटी को परिवार के भरण-पोषण में मदद करने के लिए नौकरी करनी पड़ी. इस हैरतअंगेज वाकए ने ब्रिटेन के आम लोगों के बीच आक्रोश फैला दिया है. पुलिस के खुलासे में ऐसी वारदात के गंभीर परिणामों को उजागर किया गया है.

बिजली बिल को चुकाने के लिए पड़ोसी की टीनएज बेटी को करनी पड़ी नौकरी

रिपोर्ट के मुताबिक, ब्रिटेन की डंडी शेरिफ कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई के दौरान पाया कि ह्यूग और ट्रेसी टोरेंस के बिल इतने अधिक थे कि उन्हें भुगतान में मदद के लिए अपनी किशोर बेटी को काम पर लगाना पड़ा. वहीं, 51 वर्षीय आरोपी लेस्ली पिरी ने जुलाई 2017 और अगस्त 2020 के बीच बिजली चोरी करने की बात कबूल कर ली. कोर्ट ने पेशे से इलेक्ट्रीशियन पिरी को दोषी मानते हुए कहा कि वह अपने पड़ोसी की बिजली चोरी करके अपने घर में सप्लाई के बदले उन्हें 4,000 पाउंड (433138 रुपये) चुकाए. कोर्ट ने पिरी को हर महीने 40 पाउंड चुकाने के लिए आठ साल से अधिक की मोहलत भी दी.

तीन साल से ज्यादा समय तक किसी को भी नहीं लगने दी बिजली चोरी की भनक

ब्रिटेन के फिफ में टायपोर्ट के लेस्ली पिरी ने एक फोटो फ्रेम के पीछे छिपे एक उपकरण का इस्तेमाल करके बिजली चोरी करने के लिए एक सिस्टम बनाया हुआ था. पिरी ने प्लास्टरबोर्ड में एक छेद किया और हेनले ब्लॉक को छिपाने से पहले इसे पड़ोसी टोरेंस के मीटर से जोड़ दिया. बाद में उसने सप्लाई को एक फ्रेम वाली पेंटिंग के नीचे अलग से जोड़ दिया. पिरी ने इतनी बारीकी से काम किया कि तीन साल से ज्यादा समय तक पड़ोसियों की बिजली चोरी के बारे में किसी को भी भनक तक नहीं लगने दी. मामले की जांच करने वालों ने पाया कि एक परिवार अनजाने में अपने साथ ही पड़ोसी के घर के बिजली बिल को भी चुका रहा था.

पिरी की बिजली चोरी के कारण पड़ोसी परिवार को 4,000 पाउंड का नुकसान

सॉलिसिटर जॉन बॉयल ने कहा कि पिरी की बिजली चोरी के कारण पड़ोसी परिवार को 4,000 पाउंड का नुकसान हुआ. शेरिफ मोराग फ्रेजर ने पिरी को चेतावनी दी और पड़ोसी जोड़े को जुर्माना चुकाने का आदेश दिया. बेरोजगारी के कारण पिरी मामूली किश्तों में यह भुगतान करने के लिए तैयार हुआ. हालांकि ह्यूग और ट्रेसी टोरेंस अभी भी लेस्ली पिरी के पड़ोसी हैं, लेकिन उनके रिश्ते तनावपूर्ण हैं. टॉरेंस ने निराशा जताते हुए कहा कि उन्हें लगा था कि पिरी एक अच्छा लड़का है. जानकारी के मुताबिक,  फिफ काउंसिल पिरी को उस तीन-बेडरूम वाले घर से बेदखल करना चाहती है जिसमें वह 2010 में अपनी मां के मरने के बाद से अकेले रह रहा है.

ये Video भी देखें:

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
खाट ऐसी कि एकसाथ आराम से बैठ सकते हैं 100 लोग, लंबाई-चौड़ाई देख रह जाएंगे दंग, बनाया अनोखा रिकॉर्ड
बिजली बिल चुकाने के लिए बेटी को करनी पड़ी नौकरी, सच्चाई सामने आई तो उड़ गए होश, कोर्ट में पहुंचा मामला
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Next Article
एक पैर पर किया ऐसा जबरदस्त डांस कि देखने वाले रह गए दंग, चेहरे की मुस्कान देख हर कोई हुआ इंप्रेस
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com