विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

स्मोकिंग से मची खलबली, दिल्ली मेट्रो के अंदर बैठे 'चचा' ने धीरे से सुलगा ली बीड़ी

वीडियो में एक बुजुर्ग शख्स बड़े आराम से मेट्रो के अंदर बीड़ी सुलगाते और उसे पीते हुए धुआं छोड़ते नजर आ रहा है. इस दौरान 'अकंल' की इस हरकत को देख वहां मौजूद लोगों में खलबली मच जाती है.

Read Time: 3 mins
स्मोकिंग से मची खलबली, दिल्ली मेट्रो के अंदर बैठे 'चचा' ने धीरे से सुलगा ली बीड़ी
दिल्ली मेट्रो के अंदर बैठकर बीड़ी पी रहे बुजुर्ग शख्स का वीडिया वायरल.

Smoking Inside Delhi Metro: बीते पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर दिल्ली मेट्रो (Metro) से जुड़े एक से बढ़कर एक वीडियो सामने आते रहे हैं, जिनमें कभी कोई ठुमके लगाता, तो कभी कोई गाना गाता नजर आता है. कुछ वीडियो में तो लोग ऐसी हरकते भी करते नजर आए, जिन्हें देखकर यूजर्स तक शरमा गए. वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी हैं, जिनमें लोग लड़ते-झगड़ते और एक-दूसरे पर धावा बोलते भी नजर आ चुके हैं. हाल ही में एक ऐसा ही मेट्रो से जुड़ा वीडियो (Delhi Metro Viral Video) एक बार फिर इंटरनेट पर छाया हुआ है, जिसमें एक बुजुर्ग शख्स दिल्ली मेट्रो (Man Smoking Bidi) के अंदर बैठकर बीड़ी पीते नजर आ रहा है.

मेट्रो में बीड़ी पीता दिखा शख्स (Man seen smoking beedi in metro)

ये तो हम सभी जानते हैं कि, दिल्ली मेट्रो में धूम्रपान बैन है. ऐसे ही कुछ नियमों के लिए स्टेशन और मेट्रो के अंदर बोर्ड भी लगाए हैं, ताकि लोग उनका पालन करें. हाल ही में वायरल वीडियो में एक शख्स बड़े आराम से मेट्रो के अंदर बीड़ी सुलगा कर, उसे पीते हुए नजर आ रहा है. इस दौरान वहां मौजूद लोग बुजुर्ग शख्स की इस हरकत को देखकर हक्के-बक्के रह गए. मजे से स्मोकिंग करते बुजुर्ग शख्स को देखकर उन्हें कुछ लोग बीड़ी जलाने पर टोकते भी हैं, लेकिन बुजुर्ग शख्स उसे ऐसे देखते हैं जैसे वह कह रहे हों कि, टिकट मेरे पास भी है. यही वजह है कि, इंटरनेट पर यह वीडियो अब जमकर वायरल हो रहा है.

यहां देखें वीडियो

सोशल मीडिया के अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर यह वीडियो वायरल हो चुका है, जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए सैकड़ों नेटिज़न्स दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) और उसके अधिकारी से जवाब मांगते दिखे. वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो मेट्रो को टैग कर वीडियो शेयर किए जा रहे हैं. कुल मिलाकर मामले की शिकायत मेट्रो तक पहुंच चुकी है. अब इस मामले पर दिल्ली मेट्रो की प्रतिक्रिया आई है. जवाब में कहा गया है कि, 'हम ऐसे किसी भी आपत्तिजनक व्यवहार का पता लगाने के लिए फ्लाइंग स्क्वॉड के माध्यम से जांच करते हैं. हम जनता से अपील करते हैं कि, वे ऐसे मामलों को तुरंत हमारे संज्ञान में लाएं, ताकि तत्काल कार्रवाई की जा सके.'

यूं तो अगर स्टेशन पर जांच के दौरान पकड़े गए, तो न सिर्फ बीड़ी-सिगरेट जब्त होगा, बल्कि कार्रवाई भी हो सकती है. वैसे तो समय-समय पर DMRC दिशानिर्देश भी जारी करता रहता है, बावजूद इसके कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो अपनी मनमर्जी चलाते नजर आते हैं. हाल ही में वायरल वीडियो को देखकर इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
स्मोकिंग से मची खलबली, दिल्ली मेट्रो के अंदर बैठे 'चचा' ने धीरे से सुलगा ली बीड़ी
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;