विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 09, 2023

एनाकोंडा के बच्चों के साथ खेल रहा था शख्स, जैसे ही चला छूने, सांप ने उछलकर मुंह पर किया वार और फिर...

पीले एनाकोंडा हैं और कुख्यात हरे एनाकोंडा की तरह विशाल नहीं होते हैं जो 25 फीट से अधिक के होते हैं.

Read Time: 4 mins
एनाकोंडा के बच्चों के साथ खेल रहा था शख्स, जैसे ही चला छूने, सांप ने उछलकर मुंह पर किया वार और फिर...
एनाकोंडा के बच्चों के साथ खेल रहा था शख्स, जैसे ही चला छूने, सांप ने उछलकर मुंह पर किया वार

ज़ूकीपर जे ब्रेवर ने हाल ही में छोटे एनाकोंडा (Anaconda) स्नेकलेट्स के एक बैच के साथ खेलते हुए अपना एक वीडियो पोस्ट किया. बेबी एनाकोंडा (Baby Anacondas) हर बार जब भी वह उन्हें उठाता है तो लगातार उस पर झपटता है, वह शख्स हैरान रह गया. ज़ूकीपर जे ब्रेवर के YouTube पर 6.5 मिलियन और 4.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वीडियो को रविवार को पोस्ट किया गया था और इंस्टाग्राम पर अब तक इसे 19 लाख व्यूज मिल चुके हैं.

वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, "वाह हम जंगली छोटे एनाकोंडा की बात कर रहे हैं, आपको यह महसूस करने की जरूरत है कि यह एक जंगल है, जब आपका एक नवजात शिशु सांप और सभी जानवर आपको स्पेगेटी की तरह देख रहे हैं, तो उन्हें अपने साथ पैदा होने की जरूरत है." एक सुरक्षात्मक वृत्ति लेकिन सौभाग्य से वे आराम करते हैं जब उन्हें पता चलता है कि वे अब खाद्य श्रृंखला में नहीं हैं वे सुंदर हैं और थोड़े समय में वे बस जाएंगे और आराम करेंगे. वे दक्षिण अमेरिका में उत्पन्न हुए और ये पीले एनाकोंडा हैं और कुख्यात हरे एनाकोंडा की तरह विशाल नहीं होते हैं जो 25 फीट से अधिक के होते हैं. ये पीले रंग के एनाकोंडा लगभग 10 से 12 फीट के होते हैं और इसमें 60 बच्चे तक हो सकते हैं.

देखें Video:

वीडियो देखने के बाद इंटरनेट दंग रह गया. एक यूजर ने पूछा, "क्या होगा अगर कुछ को सार्वजनिक झीलों या कुछ और में मुक्त कर दिया जाए."

एक अन्य यूजर ने लिखा, "मुझे आपके वीडियो बहुत पसंद हैं. आपके पास हमारे दिवंगत क्रोकोडाइल हंटर जैसा ही प्यार और ऊर्जा है, और मुझे लगता है कि आपका निश्चित रूप से अपना खुद का शो होना चाहिए. आप बच्चों और वयस्कों को सभी तरह से सिखाने और शिक्षित करने का एक मजेदार तरीका प्रदान करेंगे." मुझे आमतौर पर सांपों से डर लगता है लेकिन मैं आपके वीडियो का इंतजार करता हूं और महसूस करता हूं कि शायद वे उतने बुरे नहीं हैं जितना मैंने सोचा था. आप बहुत अच्छा काम करते हैं. अपने वीडियो को प्यार करें."

तीसरे यूजर ने लिखा, "यह सोचना कि वे सभी बहुत बड़े हो जाएंगे, भयानक है."

द रेप्टाइल ज़ू के संस्थापक ब्रेवर अक्सर अपने इंस्टाग्राम पेज पर जानवरों के साथ-साथ सरीसृपों के रोमांचक और दिलचस्प वीडियो शेयर करते हैं. अपने कंधे पर एक विशाल मगरमच्छ को ले जाने और इगुआना को खिलाने से लेकर सांपों के साथ बातचीत करने तक, उनका पेज ऐसी सामग्री से भरा पड़ा है.

इससे पहले, उन्होंने एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें ब्रेवर एक सांप के बगल में खड़े होकर अपने अंडों की रखवाली करते दिख रहे हैं. जैसे ही वह अंडे लेने की कोशिश करता है, सांप उसके चेहरे पर हमला कर देता है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नहीं देखी होगी ऐसी आलीशान शादी... हर गेस्ट को तोहफे में मिली इतनी मोटी रकम और लग्जरी सुविधांए, जानकर उड़ जाएंगे होश
एनाकोंडा के बच्चों के साथ खेल रहा था शख्स, जैसे ही चला छूने, सांप ने उछलकर मुंह पर किया वार और फिर...
54 साल की 'आंटी' चलीं गजगामिनी चाल, अदाओं पर अटका Netflix का दिल
Next Article
54 साल की 'आंटी' चलीं गजगामिनी चाल, अदाओं पर अटका Netflix का दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;