विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 05, 2024

पानी गर्म करने के लिए जुगाड़ से बना दिया टू इन वन चूल्हा, खाना बनाते रहिए साथ में निकलता रहेगा गर्म पानी

शख्स ने पानी गरम करने का ऐसा जुगाड़ किया, जिसे देख लोग हैरान हो रहे हैं. शख्स ने चूल्हे में लगाया ऐसा दिमाग, जिससे खाना बनने के साथ-साथ पानी भी हो जाएगा गर्म.

Read Time: 3 mins
पानी गर्म करने के लिए जुगाड़ से बना दिया टू इन वन चूल्हा, खाना बनाते रहिए साथ में निकलता रहेगा गर्म पानी
पानी गर्म करने के लिए जुगाड़ से बना दिया टू इन वन चूल्हा

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देखकर आपको अपनी आंखों पर भरोसा ही नहीं होगा. वैसे तो हर रोज़ जुगाड़ के नए-नए वीडियो वायरल होते रहते हैं. लेकिन, अब जो जुगाड़ वायरल हुआ है, इसकी तो कोई कल्पना ही नहीं कर सकता है. दरअसल, एक शख्स ने पानी गरम करने का ऐसा जुगाड़ किया, जिसे देख लोग हैरान हो रहे हैं. शख्स ने चूल्हे में लगाया ऐसा दिमाग, जिससे खाना बनने के साथ-साथ पानी भी हो जाएगा गर्म. आइए देखते हैं क्या है ये जुगाड़...

खाना बनाने के साथ पानी को भी गरम वाले इस चूल्हे को आप टू इन वन चूल्हा भी कह सकते हैं. इसकी खास बात ये है कि इस पर बर्तन रखकर खाना बनाने के साथ-साथ आप दूसरी तरफ से साथ-साथ ही पानी भी गरम कर सकते हैं. आप सोच रहे होंगे कि आखिर ये कैसे होगा, तो आपको बता दें कि चूल्हे के एक तरफ लगे पाइप में आप ठंडा पानी डालेंगे तो दूसरी तरफ से वह गर्म होकर निकलेगा. इस तरह से जब आप खाना बनाने के लिए चूल्हा जलाएंगे तो खाना बनाते वक्त पानी गरम करने के लिए अलग से इंतज़ाम नहीं करना पड़ेगा बल्कि आप साथ में पानी भी गरम कर सकते हैं.

लोग इस देसी जुगाड़ की जमकर तारीफ कर रहे हैं. क्योंकि इस चूल्हे से पानी गर्म करने के लिए अलग से कोई इंतज़ाम करने की जरूरत नहीं है. गांवों में तो ऐसे जुगाड़ से ना सिर्फ समय की बचत हो सकती है बल्कि बिना किसी खर्च के लोगों का काम भी आसान हो जाता है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर vashisthworld नाम पेज से 4 दिन पहले शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा है- स्वदेशी चूल्हा. वीडियो को अबतक 14 लाख से ज्यादा बार लाइक किया जा चुका है. लोग वीडियो पर ढेरों कमेंट्स कर जुगाड़ करने वाले शख्स की तारीफ कर रहे हैं. तो वहीं कुछ लोग इसके मज़े भी ले रहे हैं.

एक शख्स ने लिखा है- जुगाड़ तो खतरनाक है. दूसरे ने लिखा- ये चूल्हा कहां मिलेगा, मुझे भी लेना है. तीसरे यूजर ने लिखा- एलियंस तुम्हारी लोक्शन ढूंढ रहे हैं. चौथे ने लिखा- जरूर ये जुगाड़ इंडिया वालों का ही होगा. पांचवे ने लिखा- अद्भुत. वैसे इस वीडियो के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
भविष्य की आस में जिंदगी से खिलवाड़! टपकती छत के नीचे छात्र, पटना की ये तस्वीर कर देगी हैरान
पानी गर्म करने के लिए जुगाड़ से बना दिया टू इन वन चूल्हा, खाना बनाते रहिए साथ में निकलता रहेगा गर्म पानी
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Next Article
ट्रेन में पावर बैंक बेच रहा था शख्स, यात्री ने खोल दी पोल, वीडियो देख सतर्क हो रहे हैं लोग
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;