कूलर के पंख और बांस लेकर शख्स ने देसी जुगाड़ से किया नया आविष्कार, बना दिया फर्राटे से चलने वाला Air Cooler - देखें Video

एक जबरदस्त जुगाड़ वाला वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर आप भी कहेंगे वाह, क्या जुगाड़ है. आप इस वीडियो के देखने के बाद सोचेंगे कि भला ऐसा आइडिया किसी के दिमाग में कैसे आ सकता है.

कूलर के पंख और बांस लेकर शख्स ने देसी जुगाड़ से किया नया आविष्कार, बना दिया फर्राटे से चलने वाला Air Cooler - देखें Video

कूलर के पंख और बांस लेकर शख्स ने देसी जुगाड़ से किया नया आविष्कार

कबाड़ में पड़ी बेकार चीजों से नई चीज बनाने की कला भारतीयों के अंदर कूट-कूटकर भरी है. इसीलिए जुगाड़ के मामले में भारतीय लोगों को नंबर-1 कहा जाता है. सोशल मीडिया पर अब एक ऐसा ही जबरदस्त जुगाड़ वाला वीडियो वायरल हो रहा है. जिसे देखकर आप भी कहेंगे वाह, क्या जुगाड़ है. आप इस वीडियो के देखने के बाद सोचेंगे कि भला ऐसा आइडिया किसी के दिमाग में कैसे आ सकता है. लोगों को ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है और लोग बनाने वाले के दिमाग की मजकर तारीफ कर रहे हैं.

देखें Video:

वायरल हो रहे इस वीडियो को @bhandaraic नाम के यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया था. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- उन लोगों को सलाम जिन्होंने इसे बनाया है...वीडियो में आप देख सकते हैं कि कूलर के पंखे और बांस से लेकर एक फर्राटेदार फैन बनाया गया है. आप देखिए ये जुगाड़ से बना फैन कितनी तेज हवा भी दे रहा है. जुगाड़ तो ये काफी जबरदस्त है, लेकिन थोड़ा सा रिस्की भी है. क्योंकि सुऱक्षा के नजरिए से देखें तो ये काफी खुला है औगर ध्यान न दिया तो बच्चों या फिर बड़ों के लिए भी इससे खतरा हो सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सोशल मीडिया पर लोगों को ऐसे वीडियो काफी पसंद आते हैं. आए दिन ऐसे जुगाड़ वाले जबरदस्त वीडियो वायरल होते रहते हैं. एक यूजर ने इस वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा- बहुत अच्छा और सुंदर. वहीं कुछ लोगों को ये आइडिया पसंद नहीं आया.