विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jun 27, 2023

देसी जुगाड़ लगाकर शख्स ने बनाया AC को टक्कर देने वाला कूलर, लोग बोले- ये टेक्नोलॉजी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए

वीडियो में एक शख्स ने देसी जुगाड़ लगाकर AC को टक्कर देने वाला कूलर बनाकर तैयार कर, लोगों के होश उड़ा दिए हैं. इस वायरल वीडियो को अब तक 3 मिलियन से ज्यादा लोग देख चुके हैं.

Read Time: 3 mins
देसी जुगाड़ लगाकर शख्स ने बनाया AC को टक्कर देने वाला कूलर, लोग बोले- ये टेक्नोलॉजी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए
मार्केट में नया आया देसी AC का जुगाड़, वीडियो देख झन्ना जाएगा दिमाग

बीते दिनों भड़कती गर्मी ने एक ओर जहां लोगों को पसीना-पसीना कर दिया था. वहीं बढ़ती गर्मी के कहर ने लोगों की हालत खराब कर रखी थी, ऐसे में घर से बाहर निकालना लोगों के लिए किसी जंग से कम नहीं था. हालांकि, दिल्ली में दस्तक दे रही बारिश ने कहीं न कहीं लोगों को थोड़ी राहत जरूर पहुंचाई है. वहीं अभी भी देश के कई हिस्सों में गर्मी का कहर देखते ही बन रहा है. ऐसे में गर्मी से निजात पाने के लिए लोग कूलर या फिर एसी का सहार ले रहे हैं. वहीं कुछ लोग इस भीषण गर्मी से छुटकारा पाने के लिए देसी जुगाड़ भिड़ाते नजर आ रहे हैं. हाल ही में एक ऐसा ही देसी जुगाड़ का वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है, जिसमें एक शख्स ने देसी जुगाड़ लगाकर AC को टक्कर देने वाला कूलर बनाकर तैयार कर, लोगों के होश उड़ा दिए हैं.

यहां देखें वीडियो

वीडियो में देखा जा सकता है कि, देसी जुगाड़ से बना ये कूलर एकदम एसी जैसी ठंडी हवा दे रहा है, जिसे देखकर लोग हक्के-बक्के हो रहे हैं. देसी जुगाड़ का ये वीडियो इन दिनों लोगों को हैरत में डाल रहा है. मजेदार जुगाड़ से बने इस कूलर के वीडियो में देखा जा सकता है कि, कैसे शख्स ने एग्जॉस्ट फैन की मदद से खिड़की को ही कूलर में तब्दील कर दिया है, जो एकदम एसी की तरह काम कर रहा है, जो पूरे कमरे को ठंडक पहुंचाने के लिए काफी है. वीडियो में एक शख्स बता रहा है कि, एक भाई ने कैसे गजब का जुगाड़ लगाकर ये कूलर बनाया है. इस दौरान वीडियो में एक शख्स को बोलते सुना जा सकता है कि, 'ये टेक्नोलॉजी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए.'

इंस्टाग्राम पर शेयर इस वीडियो में आप खिड़की पर लगे 6 एग्जॉस्ट फैन को देख सकते हैं, जिसे एक बड़े से कूलिंग पैड के साथ सेट कर किया गया है. इसके नीचे एक बड़ा सा बॉक्स भी बनाया गया है, जिसमें पानी स्टोर है, जो नीचे से ऊपर जा रहा है. 3 दिन पहले शेयर किए गए इस वीडियो को अब तक 2 लाख 74 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि 3 मिलियन लोग इस वीडियो को देख चुके हैं. वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'ये टेक्नोलोजी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए.' वीडियो देख चुके लोग इस पर तरह-तरह के मजेदार कमेंट्स कर रहे हैं.

ये भी देखें- एयरपोर्ट पर स्पॉट : कियारा-कार्तिक, हुमा कुरैशी और वरुण धवन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ऑटो वाले ने सरपट भगाया उल्टा ऑटो, देख हक्के-बक्के रह गए लोग, बोले- मान गए जनाब
देसी जुगाड़ लगाकर शख्स ने बनाया AC को टक्कर देने वाला कूलर, लोग बोले- ये टेक्नोलॉजी भारत से बाहर नहीं जानी चाहिए
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Next Article
महिला ने घर के बाहर Microwave का किया ऐसा इस्तेमाल, देखते ही देखते वायरल हो गया जुगाड़
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;