धू-धू कर जल रहा था ट्रक, फिर भी जान को खतरे में डालकर चलाता रहा शख्स और फिर हुआ कुछ ऐसा

एक ओवरहेड बिजली लाइन के संपर्क में आने के बाद चावल के भूसे से लदी एक लॉरी में आग लग गई. लॉरी का चालक असहाय खड़ा था, निश्चित था कि उसका वाहन आग में जलकर खाक हो जाएगा.

केरल के कोडेनचेरी शहर में एक शख्स ने अपने तेज दिमाग की नजह से एक बड़े हादसे को होने से रोक लिया. मनोरमा ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार को एक ओवरहेड बिजली लाइन के संपर्क में आने के बाद चावल के भूसे से लदी एक लॉरी में आग लग गई. लॉरी का चालक असहाय खड़ा था, निश्चित था कि उसका वाहन आग में जलकर खाक हो जाएगा - लेकिन एक शख्स ने लॉरी को बचाने और एक बड़े हादसे को टालने के लिए  कुछ ऐसा किया, जिसके बाद लोग उसके तेज दिमाग और उसकी हिम्मत की तारीफ कर रहे है.

लॉरी चालक द्वारा अपने ट्रक से कूदने के बाद शाजी वर्गीज नाम के शख्स ने बहादुरी दिखाते हुए आग को बुझाने का कोशिश की, जो रविवार दोपहर लगभग 12.30 बजे शुरू हुई. वर्गीज, जो अपने शहर में शाजी पप्पन के नाम से जाने जाते हैं, शहर और उसके निवासियों को संभावित विस्फोट से बचाने के लिए लॉरी में सवार हुए और उसे एक खाली मैदान में ले गए. उन्होंने जलती हुई लॉरी को भीड़-भाड़ वाले इलाके से दूर भगाने में न केवल सूझबूझ का परिचय दिया, बल्कि जलते हुए वाहन को बचाने में भी कामयाब रहे.

द हिंदू के अनुसार, उन्होंने जितना संभव हुआ उतना आग को कम करने के लिए लॉरी को 'ज़िगज़ैग' तरीके से चलाया. वर्गीस, अन्य स्वयंसेवकों के साथ, वाहन को जलने से रोकने में कामयाब रहे और दमकल के आने तक स्थिति को सुरक्षित रूप से प्रबंधित किया.

उनके साहसी कार्य का फुटेज ऑनलाइन वायरल हो रहा है.

देखें Video:

एशियानेट न्यूज ने वर्गीज के हवाले से कहा, "मैं 25 साल से एक भारी वाहन चालक के रूप में काम कर रहा हूं." "मुझे लगता है कि मेरे गांव और विदेशों में इसी तरह की जोखिम भरी परिस्थितियों से निपटने के मेरे पिछले अनुभवों ने मुझे चुनौती का सामना करने में मदद की."

उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर उनकी वीरता के फुटेज वायरल होने के बाद से उन्हें कई सार्वजनिक समारोहों में आमंत्रित किया गया है, और उन्हें मित्रों और परिवार से तारीफ के कॉल आ रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुक्कम फायर एंड रेस्क्यू सर्विसेज के अधिकारियों ने भी वर्गीज के समय पर बहादुरी दिखाने की तारीफ की है. वरिष्ठ अग्निशमन एवं बचाव अधिकारी पायस ऑगस्टाइन ने कहा कि दमकल केंद्र दुर्घटनास्थल से 20 किमी दूर स्थित है. ऑगस्टाइन ने कहा कि अगर उन्होंने स्थिति को नियंत्रित नहीं किया होता तो आग के प्रभाव का अंदाजा नहीं लगाया जा सकता था.