बिना पैसे खर्च किए शख्स ने टेबल फैन से बनाया जुगाड़ वाला कूलर, लोग बोले- ये AC से भी ज्यादा कूलिंग करेगा!

आपने अबतक ऐसे बहुत से जुगाड़ देखें होंगे जिनमें घर पर ही जुगाड़ से कूलर बनाना सिखाया जाता है. अब ऐसा ही एक जुगा़ड़ हम आपको दिखा रहे हैं जिसे देखकर आप कहेंगे कि इसे बनाना तो बहुत आसान है.

बिना पैसे खर्च किए शख्स ने टेबल फैन से बनाया जुगाड़ वाला कूलर, लोग बोले- ये AC से भी ज्यादा कूलिंग करेगा!

बिना पैसे खर्च किए शख्स ने टेबल फैन से बनाया जुगाड़ वाला कूलर

Jugaad Video: सोशल मीडिया पर कब, क्या वायरल हो जाए, इस बात का अंदाज़ा कोई भी नहीं लगा सकता है. कभी कोई कार को हेलीकॉप्टर बना देता है, तो कभी कोई जुगाड़ से ईंट से कूलर बना देता है. अब एक ऐसा ही नया जुगाड़ वीडियो (Jugaad Video) वायरल हो रहा है, जिसे देख हर कोई हैरान है. इस वीडियो में एक शख्स ने जुगाड़ से कुछ ऐसा किया है, जिसे देखकर हर कोई हैरान हो रहा है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने बिना पैसे खर्च किए, टेबल फैन और बेकार पड़े कछ सामान से जुगाड़ करके कूलर बना दिया है. इन दिनों चिलचिलाती गर्मी में लोग कूलर और एसी लगवा रहे हैं, ताकि इस प्रचंड गर्मी से राहत मिल सके. जो लोग कूलर (Cooler) और एसी नहीं खरीद सकते, वो जुगाड़ करके गर्मी से राहत पाने का तरीका निकाल रहे हैं. ऐसे में सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये जुगाड़ लोगों का ध्यान खींच रहा है और लोगों को काफी पसंद भी आ रहा है.

सोशल मीडिया पर आपने अबतक ऐसे बहुत से जुगाड़ देखें होंगे जिनमें घर पर ही जुगाड़ से कूलर बनाना सिखाया जाता है. अब ऐसा ही एक जुगा़ड़ हम आपको दिखा रहे हैं जिसे देखकर आप कहेंगे कि इसे बनाना तो बहुत आसान है. दरअसल, किसी ने जुगाड़ से टेब फैन को ही कूलर बना दिया है. इसके लिए उसने एक प्लास्टिक की स्टूल ली, प्लास्टिक की पानी की बोतल, टाट की बोरी का इस्तेमाल किया है. इन सामानों का इस्तेमाल कैसे किया गया है? ये तो आप वायरल फोटो देख खुद ही समझ जाएंगे. 

देखें Photo:

वायरल हो रही इस तस्वीर को फेसबुक पर WeBankers नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है. फोटो शेयर करते हुए यूजर ने लिखा- देख रहे हो बिनोद! वायरल हो रही इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे शख्स ने घर में पड़े सामान से ही 'टेबल फैन' को कूलर में तब्दील कर दिया. इस देसी जुगाड़ के लिए शख्स ने एक टेबल फैन, प्लास्टिक स्टूल, टाट की बोरी, लकड़ी का फट्टा, प्लास्टिक की पानी की बोतल और ड्रिप सेट का इस्तेमाल किया है.

इंटरनेट पर ये तस्वीर खूब वायरल हो रही है. फोटो को अबतक 19 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. और 2 हजार से ज्यादा लोग इसे शेयर कर चुके हैं. फोटो पर कुछ लोग जहां जमकर इस जुगाड़ की तारीफ कर रहे हैं, तो वहीं कुछ कमेंट कर मज़े भी ले रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- कूलर को ग्लूकोज़ चढ़ रहा है. दूसरे ने लिखा- जुगाड़ बहुत बढ़िया है. तीसरे यूजर ने लिखा- आत्मनिर्भर बनने का सही तरीका. इस जुगाड़ के बारे में आपका क्या कहना है? कमेंट करके बताइए.

अमेरिकी राजदूत का मुंबई दौरा: मराठी खाने के हुए मुरीद, शाहरुख खान से की मुलाकात

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com