अब क्यूआर कोड स्कैन कर खा सकेंगे गोलगप्पे, गंदगी से भी मिलेगा छुटकारा..देखें वीडियो

बाजार में ऐसी गोलगप्पा मशीन (Automatic Golgappa Machine) आ गई है जिससे कॉन्टेक्टलेस ढंग से गोलगप्पे खाए जा सकते हैं. अब सोशल मीडिया पर भी इस मशीन का वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

अब क्यूआर कोड स्कैन कर खा सकेंगे गोलगप्पे, गंदगी से भी मिलेगा छुटकारा..देखें वीडियो

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई लोगों ने लाइक किया है.

नई दिल्ली:

गोलगप्पे का नाम सुनते ही हर किसी की जीभ लपलपाने लगती है. जाहिर सी बात है कि ज्यादातर लोगों को गोलगप्पे खाना पसंद होता है. लेकिन कुछ लोग इसलिए भी गोलगप्पे खाने से हिचकते हैं क्योंकि उन्हें दुकानदार का सर्व करने का तरीका साफ-सुथरा नहीं लगता है. मगर अब ऐसे लोगों के लिए बाजार में ऐसी गोलगप्पा मशीन (Automatic Golgappa Machine) आ गई है जिससे कॉन्टेक्टलेस ढंग से गोलगप्पे खाए जा सकते हैं. अब सोशल मीडिया पर भी इस मशीन का वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है.

सोशल मीडिया (Social Media) पर इस वीडियो को फूड ब्लॉगर विशाल ने शेयर किया है. इस वीडियो में एक चमकदार पीली वेंडिंग मशीन (Vending Machine) नजर आ रही है. इस वीडियो में मशीन बनाने वाले शख्स गोविंद भी दिखाई दे रहे हैं, जो कि एक रोबोटिक्स इंजीनियर हैं. गोविंद मशीन के कामों के बारे में बताते हुए कहते हैं कि यह पूरी तरह से एक विशेष क्लाउड तकनीक के साथ भारत में बनी है.

यहां देखिए वीडियो-

ये भी पढ़ें: छोटे शेफ ने परिवार की मदद के लिए दिखाई कमाल की कुकिंग स्किल, वायरल हुई दिल छू लेने वाली स्टोरी

ग्राहकों को इसका इस्तेमाल करने के लिए सिर्फ मशीन पर दिख रहे क्यूआर कोड (QR Code) को स्कैन (Scan) करना होगा. पैसे को भुगतान होने के बाद 20 रुपए की कीमत पर मशीन गोलगप्पे का एक पूरी तरह से पैक बॉक्स बनाती है. मशीन (Machine) में चार अलग-अलग स्वाद के पानी दिखाए गए हैं. इसमें आप एक या एक-एक कर चारों तरह के पानी का स्वाद चख सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस मशीन (Machine) से 21 रुपए में मसालेदार वड़ा पाव भी मिलता है. ऑटोमेटिक गोलगप्पे वेंडिंग मशीन (Automatic Golgappa Machine) के वीडियो (Video) को 779K से अधिक बार देखा जा चुका है. इस वीडियो को देखने के बाद कुछ यूजर्स ने कॉन्टेक्टलेस गोलगप्पे मशीन की खूब तारीफ की. वहीं कुछ ने कहा कि अब गोलगप्पा खाने के लिए गंदगी से दो-चार नहीं होना पड़ेगा.