शख्स ने किया कमाल का जुगाड़, सामान ढोने के लिए बाइक से ही बना ली बड़ी ट्रॉली, लोग बोले- गजब है Desi Jugaad

एक बाइक खड़ी है, जिसके पीछे एक ट्रैक्टर के डिजाइन वाली एक ट्रॉली भी खड़ी है. बाइक के पीछे के हिस्से में एक मोटा रॉड जुड़ा है जिसका एक सिरा इस ट्रॉली से जोड़ा गया है. बाइक से जोड़कर बनाई गई इस ट्रॉली को सामान ढोने के लिए बनाया गया है.

शख्स ने किया कमाल का जुगाड़, सामान ढोने के लिए बाइक से ही बना ली बड़ी ट्रॉली, लोग बोले- गजब है Desi Jugaad

शख्स ने किया कमाल का जुगाड़, सामान ढोने के लिए बाइक से ही बना ली बड़ी ट्रॉली

जुगाड़ (Jugaad) से हर काम को आसान बनाया जा सकता है. जुगाड़ के लिए दिमाग हो तो नामुमकिन काम भी मुमकिन हो जाता है. इसके अलावा अगर किसी काम में ज्यादा मेहनत करनी पड़ रही हो तो आप जुगाड़ से उसे आसानी से और बिना मेहनत किए भी कर सकते हैं. वैसे तो आए दिन सोशल मीडिया पर जुगाड़ वाले मजेदार वीडियो वायरल होते रहते हैं. लेकिन, देसी जुगाड़ का एक वीडियो जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, उसे देखकर आप भी कहेंगे कि गांव के लोग भी स्मार्ट होते हैं. इस वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स ने जुगाड़ से बाइक से ही सामान ढोने वाली ट्रॉली बना डाली है. लोगों को ये जुगाड़ काफी पसंद भी आ रहा है.

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर jugaadu_life_hacks नाम के पेज से शेयर किया गया है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक बाइक खड़ी है, जिसके पीछे एक ट्रैक्टर के डिजाइन वाली एक ट्रॉली भी खड़ी है. आप ध्यान से देखेंगे तो आपके नजर आएगा कि बाइक के पीछे के हिस्से में एक मोटा रॉड जुड़ा है जिसका एक सिरा इस ट्रॉली से जोड़ा गया है. बाइक से जोड़कर बनाई गई इस ट्रॉली को सामान ढोने के लिए बनाया गया है.

देखें Video:

लोगों को ये जुगाड़ काफी पसंद आ रहा है. लोग शख्स के दिमाग की जमकर तारीफ कर रहे हैं. अबतक इस वीडियो को काफी लोग देख चुके हैं. तो आपको कैसा लगा ये जुगाड़ देखकर तो आप भी समझ ही गए होंगे कि अगर हर अपना दिमाग चलाएं, तो हम भी अपने बहुत से मुश्किल कामों को आसान भी बना सकते हैं और उन्हें जल्दी पूरा भी कर सकते हैं.

ये वीडियो भी देखें : बड़े पानी के जहाज ने छोटी नाव के साथ लगाई रेस, दिखाया हैरतअंगेज़ करतब

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com