प्यासे हाथी ने पानी पीने के लिए लगाया गजब का Jugaad, सूंड से हैंडपंप खींच ऐसे बुझाई प्यास - देखें Video

महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) में हाथी पानी पीने के लिए अपनी सूंड के साथ हैंडपंप (Elephant Operates hand pump to drink water) का उपयोग करता हुआ दिखाई दे रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है.

प्यासे हाथी ने पानी पीने के लिए लगाया गजब का Jugaad, सूंड से हैंडपंप खींच ऐसे बुझाई प्यास - देखें Video

प्यासे हाथी ने पानी पीने के लिए लगाया गजब का Jugaad, बार-बार देखा जा रहा Video

हाथियों को सबसे समझदार जानवर माना जाता है. वो बाकी जानवरों से ज्यादा बुद्धिमान होते हैं और वे आसानी से इंसानों की नकल कर सकते हैं. सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं जहां हाथियों ने दिमाग लगाकर लोगों को हैरान किया है. ऐसा ही एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जहां रूपा नाम का एक हाथी पानी पीने के लिए अपनी सूंड के साथ एक हैंडपंप (Elephant Operates hand pump to drink water) का उपयोग करता हुआ दिखाई दे रहा है. 

यह घटना महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली (Gadchiroli) जिले के कमलापुर हाथी शिविर में हुई. वन अधिकारियों ने कहा कि हाथियों के पानी पीने के लिए तालाब है लेकिन हाथी रूपा को पानी पीने के लिए हैंडपंप का इस्तेमाल करने की आदत है.

वीडियो में देखा जा सकता है कि हाथी हैंडपंप के पास आया और सूंड से हैंडपंप चलाने लगा. पानी आने के बाद उसने हैंडपंप चलाना रोका और मजे से पानी पीने लगा. 25 सेकंड का यह वीडियो तेजी से इंटरनेट पर छाया हुआ है.

देखें Video:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस वीडियो को अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर भी शेयर किया जा रहा है. हाथी का ऐसा वीडियो पहली बार नहीं आया है. इससे पहले हाथी ने प्यास बुझाने के लिए सूंड से पाइप उठाया था और मुंह लगाकर पानी पिया था.