शिकार करने के चक्कर में खुद ही अपने जाल में फंस गया तेंदुआ, देखें Video

Leopard On Tree Video: हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में एक खूंखार तेदुंए को 'भीगी' बिल्ली की तरह मदद के इंतजार में परेशान देखा जा रहा है. वीडियो में तेंदुआ एक आम के पेड़ पर फंसा दिखाया दे रहा है.

शिकार करने के चक्कर में खुद ही अपने जाल में फंस गया तेंदुआ, देखें Video

Video: स्टंट करना तेदुंए को पड़ा भारी, भीगी बिल्ली की तरह मदद का इंतजार करता दिखा

Leopard Stuck In Mango Tree: सोशल मीडिया पर अक्सर तेंदुओं से जुड़े वीडियोज आए दिन सामने आते रहते हैं. कभी ये अपने शिकार से लोगों के पसीने छुड़ा देते हैं, तो कभी इनका क्यूट सा अंदाज लोगों के दिल को छू जाता है. बिल्ली की फैमिली के होने के नाते ये कई बार शिकार की तलाश में बड़ी ही आसानी से पेड़ों पर चढ़-उतर जाते हैं, लेकिन कई बार उनका यह स्टंट उन पर ही भारी पड़ जाता है, जैसा की हाल ही में वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है.

यहां देखें वीडियो

हाल ही में वायरल इस वीडियो को देखकर आप तेंदुए की परेशानी का अंदाजा लगा सकते हैं. वीडियो में तेंदुआ एक आम के पेड़ पर फंसा दिखाया दे रहा है, जिसे देखने के लिए आस-पास लोगों की भीड़ भी जमा हो गई है. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे तेंदुआ आम के पेड़ की एक शाखा पर चुपचुाप एक ही जगह पर खड़ा है, जबकि बैकग्राउंड में लोगों की आवाज़ सुनाई दे रही है. बताया जा रहा है कि कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आखिरकार वन अधिकारियों और अग्निशामकों की एक टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन करके तेंदुए को बचा लिया.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर इस वीडियो को भारतीय वन सेवा (IFS) के अधिकारी परवीन कस्वां (Parveen Kaswan) ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. वीडियो बहुत दूर से रिकॉर्ड किया गया है, जिसें जूम करने पर तेंदुआ पेड़ की शाखाओं के बीच फंसा दिखाई दे रहा है वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया है, 'वन्यजीव प्रबंधन दैनिक रोमांच का क्षेत्र है. अब कल्पना कीजिए कि यह तेंदुआ वहां कैसे पहुंचा और लोगों की भीड़ से घिरा हुआ था. हमें उसे बचाना था.'

महज 8 सेकेंड का ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस वीडियो को 31 हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है, जबकि हजारों लोग इस वीडियो को लाइक कर चुके हैं.

* ""ये 'चमत्कार' नहीं हकीकत है: एक ही रात में ऑटो रिक्शा चालक बना 25 करोड़ का मालिक, अब मलेशिया जाने की तैयारी
* 'टीचर के सामने सजा में खड़ा स्टूडेंट गाने लगा कुमार विश्वास की ये कविता, VIDEO में देखें आगे क्या हुआ
* "भाईचारे की मिसाल: यहां मुस्लिम परिवार सालों से बना रहा है रावण का पुतला, देखें VIDEO

देखें वीडियो- नोरा फतेही 'झलक दिखला जा' के सेट पर हुईं स्पॉट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com