विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 18, 2023

VIDEO: शिकारी और शिकार दोनों कुएं में गिरे, फिर जो हुआ उसे देख यूजर बोले 'समय बड़ा बलवान'

ऐसे कई मौके आते हैं, जब मारने वाला बचने की कोशिश करता है. वहीं कई बार तो शिकार और शिकारी दोनों ही जिंदगी की जद्दोजहद में ऐसे फंसते हैं कि, एक ही दुआ मांगते दिखते हैं, जैसा कि हाल ही में वायरल इस वीडियो में देखा जा सकता है.

Read Time: 3 mins
VIDEO: शिकारी और शिकार दोनों कुएं में गिरे, फिर जो हुआ उसे देख यूजर बोले 'समय बड़ा बलवान'
बिल्ली 'मौसी' का शिकार करना तेंदुए को पड़ा भारी, शिकारी खुद बन गया शिकार

जीवन और मौत हमेशा आंख मिचोली खेलते आए हैं. कभी जिंदगी जीत जाती है, तो कभी मौत झपट्टा मार देती है. जिंदगी और मौत का ये खेल केवल इंसानी दुनिया में ही नहीं होता, बल्कि जानवरों की दुनिया में भी देखने को मिलता है. ऐसे कई मौके आते हैं, जब मारने वाला बचने की कोशिश करता है. कई बार तो शिकार और शिकारी दोनों ही जिंदगी की जद्दोजहद में ऐसे फंसते हैं कि, एक ही दुआ मांगते दिखते हैं. ऐसा ही एक हैरतअंगेज नजारा महाराष्ट्र के जंगल में देखने को मिला, जहां बिल्ली का शिकार करते-करते तेंदुआ बिल्ली के साथ ही कुएं में जा गिरा.

यहां देखें वीडियो


इस अनोखे वीडियो को भारतीय वन विभाग में कार्यरत सुरेंद्र मेहरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कुएं में गिरे एक तेंदुआ और बिल्ली में बचने की कशमकश में तेंदुआ भूल ही गया है कि, वो बिल्ली को दबोचने आया था. यहां तेंदुआ भीगी बिल्ली की तरह रिएक्ट कर रहा है और बिल्ली उसके ऊपर चढ़कर बचने का रास्ता खोजती दिख रही है. बचने की कोशिश में भीगी बिल्ली नजर आ रहा तेंदुआ वही है, जो कुछ देर पहले मौत की तरह बिल्ली का पीछा कर रहा था, लेकिन जब जान पर बन आई तो उसे बिल्ली से भी डर लग रहा है.

इस वीडियो में बिल्ली तैरते हुए उसी तेंदुए के ऊपर चढ़ने की कोशिश कर रही है, जिससे वो जान बचाकर भाग रही थी. इससे साबित होता है कि, कई बार शिकारी और शिकार दोनों ही किसी ओर के शिकार हो जाते हैं. तब दोनों ही ये भूल जाते हैं कि, उनका मकसद पहले क्या था. वो बस पहले आई मौत से जान बचाने की जद्दोजहद करते दिखते हैं. जब सामने मौत हो तो दुश्मन भी एक हो जाते हैं और फॉरेस्ट लाइफ में ऐसे वाकये रोज ही देखने को मिल जाते हैं.

सोशल मीडिया पर ये वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है और लोग इसे पसंद भी कर रहे हैं. इसे पोस्ट को अब तक 33 हजार से अधिक लोग देख चुके हैं, जबकि एक फॉरेस्ट ऑफिसर ने इस वीडियो पर रिप्लाई करते हुए लिखा, 'और फिर बिल्ली तेंदुए का पीछा करने लगी.' वहीं कई यूजर्स ने कहा, 'समय बड़ा बलवान होता है.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
लैला मैं लैला गाने पर भइया जी ने किया स्टेज तोड़ डांस, आंखें फाड़ देखते रह गए लोग, बोले- हीरोइन भी फेल है इनके आगे
VIDEO: शिकारी और शिकार दोनों कुएं में गिरे, फिर जो हुआ उसे देख यूजर बोले 'समय बड़ा बलवान'
भारत से भी ज्यादा भारतीय... स्विट्जरलैंड के इंडियन रेस्टोरेंट में सलवार-कमीज़ पहने दिखीं वेट्रेस, Video जीत रहा दिल
Next Article
भारत से भी ज्यादा भारतीय... स्विट्जरलैंड के इंडियन रेस्टोरेंट में सलवार-कमीज़ पहने दिखीं वेट्रेस, Video जीत रहा दिल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;