भारी बारिश में ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बेसहारा कुत्तों को अपनी छतरी के नीचे दिया सहारा, फोटो ने जीता लोगों का दिल

सभी पालतू जानवरों में से, कुत्ते, इंसानों की सबसे ज्यादा सेवा करते हैं: रक्षक, सहायक, जीवनरक्षक, और साथी के रूप में भी. उन्हें "मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त" कहा जाता है.

भारी बारिश में ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बेसहारा कुत्तों को अपनी छतरी के नीचे दिया सहारा, फोटो ने जीता लोगों का दिल

भारी बारिश में ट्रैफिक पुलिसकर्मी ने बेसहारा कुत्तों को अपनी छतरी के नीचे दिया सहारा

जब बारिश होती है, तो हम में से ज्यादातर लोग बारिश में भीगने से बचने के लिए इधर-उधर भागते हैं. लेकिन कोलकाता पुलिस द्वारा शेयर की गई एक तस्वीर बताती है कि बारिश के दौरान इंसान ही नहीं, जानवर भी सुरक्षित रहना चाहते हैं. तस्वीर में शहर में भारी बारिश के दौरान एक ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) अधिकारी द्वारा खुली छतरी के नीचे कुछ आवारा कुत्तों को छाया देते हुए दिखाया गया है. पुलिसकर्मी जहां यातायात के प्रबंधन पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे, वहीं कुत्ते चुपचाप उनके साथ खड़े दिखाई दिए और वहां से गुजरने वाले वाहनों पर नजर रख रहे थे. घटना कोलकाता के एक व्यस्त चौराहे की है. कोलकाता पुलिस ने पुलिसकर्मी की पहचान ईस्ट ट्रैफिक गार्ड के कांस्टेबल तरुण कुमार मंडल के रूप में करते हुए लिखा, "आज का पल!"

तस्वीर में दिखाया गया है कि पुलिसकर्मी अपने हाथों को एक वाहन को संकेत देने के लिए उठा रहा है, क्योंकि कुत्ते उसके पास बैठे थे, जो कि क्रॉसिंग के केंद्र से चारों ओर देख रहे थे.

देखें Photo:


सभी पालतू जानवरों में से, कुत्ते, इंसानों की सबसे ज्यादा सेवा करते हैं: रक्षक, सहायक, जीवनरक्षक, और साथी के रूप में भी. उन्हें "मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त" कहा जाता है. आपसी लाभ पर आधारित ये रिश्ता काफी पुराना और गहरा है. चूंकि लोग और कुत्ते दोनों सामाजिक प्राणी हैं, ये  न तो अकेले पनप सकते हैं और न ही एक-दूसरे की कंपनी के बिना आनंद ले सकते हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर पर अबतक 26 हजार से ज्यादा लाइक्स आ चुके हैं. कुछ ने अधिकारियों और अन्य प्रथम-उत्तरदाताओं को संदर्भित करते हुए उनके काम को मुश्किल काम बताया. त्योहार हो या खराब मौसम की स्थिति, वे हमेशा काम करते हैं.